आपका-अख्तर खान

हमें चाहने वाले मित्र

01 मार्च 2015

शराब के लिए 150 रु. में किया था बेटी का सौदा, कुएं में मिली बेटियों की लाश


अजमेर. अलवर गेट स्थित नगरा के बारा कोठरी क्षेत्र में रविवार को एक सूखे कुएं में दो मासूम बहनों की दो दिन पुरानी लाश मिलने से सनसनी फैल गई। दोनों बहनों में से एक की उम्र 3 साल और दूसरी की 4 माह है। इस पूरे घटनाक्रम में मां के चेहरे पर शिकन तक नहीं दिखी। क्षेत्रवासियों ने बताया कि इनके पिता ने शराब के लिए 150 रुपए में बड़ी बेटी (उम्र 3 साल) का सौदा किया था। पुलिस ने शक के आधार पर बच्चियों की मां को हिरासत ले लिया है।
कुएं में से निकाले गए कट्‌टे, जिसमें मासूमों के शव थे। इनसेट में मृतक 3 साल की बेटी।
कुएं में से निकाले गए कट्‌टे, जिसमें मासूमों के शव थे। इनसेट में मृतक 3 साल की बेटी।
दोनों बहनों की हत्या करने के बाद शव कट्टे में बंद कर कुएं में फेंके गए थे। कुआं कचरे से अटा पड़ा था, इस वजह से दो दिनों तक किसी की नजर नहीं पड़ी। लाश फूलकर नीली पड़ गई, एक कट्टे में पैर बाहर निकलने के बाद क्षेत्रवासियों की नजर उस पर पड़ी।
मासूम बहनों के पेट से निकली लोहे की नोकदार कीलें, घर में मिले खून के धब्बे
पुलिस ने दोनों लाशों को मशक्कत कर बाहर निकाला। जेएलएन अस्पताल में पोस्टमार्टम करवाकर शव परिवारजनों को सौंप दिए गए। पोस्टमार्टम में दोनों बच्चियों के पेट से एक जैसी लोहे की नोकदार जंग लगी कीलें निकली हैं। ऐसी ही कीलें उस कमरे से भी बरामद हुई, जहां दोनों बच्चियां अपने मां-बाप के साथ रहती थीं। घर में नाली, बैड व तकिये सहित कई जगह खून के धब्बे भी मिले हैं।
पुलिस ने शक के आधार पर बच्चियों की मां को हिरासत में लेकर पूछताछ शुरू कर दी है। पुलिस के मुताबिक नगरा बारा कोठरी निवासी अरुण सोनी की 4 माह की पुत्री समृद्धि आैर तीन वर्षीय सोनिया की लाश घर से कुछ दूर स्थित सूखे कुएं में पड़ी मिली। एक कट्टे में से छोटी बच्ची समृद्धि के पैर बाहर निकल आए।
दो दिन पहले हुई हत्या
क्षेत्रवासियों की नजर इस पर पड़ी, शोर-शराबा सुनकर मौके पर लोगों की भीड़ जमा हो गई। सूचना मिलते ही एएसपी (सिटी) प्रवीण जैन, सीआे साउथ एएसपी गौरव यादव, अलवर गेट थानाप्रभारी डीएसपी विक्रम सिंह सहित अन्य पुलिस अधिकारी मौके पर पहुंचे। क्षेत्रवासियों की मदद से दोनों बच्चियों की लाश को बाहर निकाला गया। क्षेत्रवासियों ने पुलिस को बताया कि दोनों बच्चियां पिछले दो दिनों से क्षेत्र में देखी नहीं गई। संभवतया हत्या दो दिन पूर्व की गई है।
शराब के लिए 150 रुपए में किया था बेटी का सौदा
बच्चियों का पिता अरुण उर्फ मल्लाह पेशे से सेल्समैन है। वह एक दिन पूर्व जयपुर गया था। क्षेत्रवासियों ने पुलिस को बताया कि अरुण ने कुछ माह पहले शराब पीने के पैसे जुटाने के लिए बड़ी बेटी सोनिया को एक अन्य शराबी को 150 रुपए में बेच दिया। पड़ोसियों व अन्य क्षेत्रवासियों को भनक लगी तो उन्होंने अरुण व अन्य शराबी की पिटाई की थी। अरुण लंबे समय से तंत्र-मंत्र का भी कार्य करता है। इसके चलते उससे भी पूछताछ की जा रही है।
मानसिक विक्षिप्त है मां
क्षेत्रवासियों ने पुलिस को बताया कि रतना मानसिक विक्षिप्त है। पिछले दिनों उसने दोनों बच्चियों को मारने का प्रयास किया था, लेकिन चीख पुकार सुनकर लोगों ने बचा लिया। इधर, इस पूरे घटनाक्रम के बाद बच्चियों की मां के चेहरे पर थोड़ी सी भी शिकन नहीं दिखी। पुलिस जब वारदात की जानकारी देने उसके घर पहुंची तो दरवाजा बंद मिला। पुलिस ने दरवाजा खुलवाया। शक के आधार पर उसे हिरासत में लेकर पूछताछ शुरू कर दी है।
जल्द सामने होगा कातिल
मृतक बच्चियों में से छोटी की उम्र 4 माह आैर बड़ी बच्ची 3 साल की है। इनकी मां मानसिक रोगी बताई जा रही है। पुलिस ने शक के आधार पर उसे संदिग्ध मानते हुए हिरासत में लेकर पूछताछ शुरू कर दी है। जल्द ही कातिल सामने होगा। -गौरव यादव, सीआे, साउथ सर्किल

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

दोस्तों, कुछ गिले-शिकवे और कुछ सुझाव भी देते जाओ. जनाब! मेरा यह ब्लॉग आप सभी भाईयों का अपना ब्लॉग है. इसमें आपका स्वागत है. इसकी गलतियों (दोषों व कमियों) को सुधारने के लिए मेहरबानी करके मुझे सुझाव दें. मैं आपका आभारी रहूँगा. अख्तर खान "अकेला" कोटा(राजस्थान)

Related Posts Plugin for WordPress, Blogger...