आपका-अख्तर खान

हमें चाहने वाले मित्र

09 मार्च 2015

न्यूजीलैंड में क्रिकेट फैन पर लगा 65000 का जुर्माना, सचिन का खत दिखा कर ली माफी


हैमिल्टन. टीम इंडिया को वर्ल्ड कप में चीयर करने पहुंचे भारतीय फैन सुधीर गौतम उस वक्त बुरी तरह फंस गए, जब एयरपोर्ट पर सुरक्षाकर्मियों ने उन्हें पकड़ लिया। सुधीर पहली बार एशिया के बाहर टीम इंडिया को सपोर्ट करने पहुंचे हैं। न्यूजीलैंड में साफ-सफाई को लेकर बहुत कड़े नियम हैं, लेकिन सुधीर को इस बात की जानकारी नहीं थी। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, ऑकलैंड इंटरनेशनल एयरपोर्ट पर उतरते ही सुधीर को सुरक्षाकर्मियों ने पकड़ लिया। दरअसल, सुधीर हर मैच में अपनी पूरी बॉडी को तिरंगे से पेंट करते हैं। इसी कारण वे अपने साथ पेंट के डब्बे लेकर सफर कर रहे थे। उनकी परेशानी का कारण यही डब्बे थे।
चिट्ठी दिखाते सुधीर गौतम।
चिट्ठी दिखाते सुधीर गौतम।
65000 रुपए का जुर्माना लगा
न्यूजीलैंड में लिक्विड पेंट लेकर चलना मना है। सुधीर इस बात से अनजान थे। उनके बैग से जैसे ही पेंट के डब्बे निकले, सुरक्षा अधिकारियों ने उन्हें घेर लिया और पूछताछ करने लगे। उन्होंने अधिकारियों को समझाया कि वे भारतीय फैन हैं और वर्ल्ड कप में टीम को सपोर्ट करने पहुंचे हैं। उन्हें इन नियमों के बारे में कोई जानकारी नहीं थी। सुरक्षा अधिकारियों ने उनसे कहा कि कुछ भी हो, लेकिन रूल को तोड़ा नहीं जा सकता। इसके लिए उन्हें 1400 न्यूजीलैंड डॉलर (65000 रुपए) का जुर्माना अदा करने के लिए कहा गया। ऐसा नहीं करने पर उन्हें वापस जाने के लिए कहा गया।
सुधीर ने बहुत समझाया
सुधीर ने उन्हें बहुत समझाने की कोशिश की, लेकिन कोई मानने को तैयार नहीं था। सुधीर ने कहा, "जुर्माने की रकम सुनकर मैं हैरान था। मैंने उनसे कहा कि मेरे पास इतने पैसे नहीं हैं। मैंने उनसे कहा कि मैं भारतीय टीम का सपोर्टर हूं और अपने शरीर को तिरंगे से पेंट कर हर जगह जाता हूं। पर अधिकारियों ने कहा कि वे सब कुछ समझ रहे हैं, लेकिन रूल्स से समझौता नहीं किया जा सकता। उन्होंने मुझसे कहा कि जुर्माना देना ही पड़ेगा।"
सचिन की चिट्ठी दिखाई
सुधीर ने कहा, "जब बार-बार विनती करने के बाद भी उन्होंने मेरी बात नहीं मानी, तब मैंने उन्हें सचिन तेंडुलकर की चिट्ठी दिखाई, जो उन्होंने मुझे लिखकर दी है। इसके बाद पूरा माजरा ही बदल गया। मैंने वो चिट्ठी दिखाई, जो वीजा देने के लिए दूतावास को लिखी गई थी। इसने जादू की तरह काम किया। उन्होंने मुझे दोबारा देखा और कहा कि चलो ठीक है, अब तुम जा सकते हो। इसके बाद मैंने काफी राहत महसूस की।"
हरभजन पर लग चुका है जुर्माना
गौरतलब है कि यह वही जगह है, जहां जूतों में गंदगी होने के कारण हरभजन सिंह पर जुर्माना लगाया गया था।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

दोस्तों, कुछ गिले-शिकवे और कुछ सुझाव भी देते जाओ. जनाब! मेरा यह ब्लॉग आप सभी भाईयों का अपना ब्लॉग है. इसमें आपका स्वागत है. इसकी गलतियों (दोषों व कमियों) को सुधारने के लिए मेहरबानी करके मुझे सुझाव दें. मैं आपका आभारी रहूँगा. अख्तर खान "अकेला" कोटा(राजस्थान)

Related Posts Plugin for WordPress, Blogger...