आपका-अख्तर खान

हमें चाहने वाले मित्र

23 फ़रवरी 2015

मोदी के उलट भाजपा MLA का विवादास्पद बयान, बोले- महिला आरक्षण से पुरुषों की मूंछें होंगी नीची


भीलवाड़ा। राजस्थान के भीलवाड़ा से भाजपा विधायक और पूर्व कैबिनेट मंत्री कालू लाल गुर्जर ने 50 फीसदी महिला आरक्षण को लेकर विवादास्पद बयान दिया है। एक कार्यक्रम में उन्होंने कहा कि जिस दिन महिलाओं को 50 प्रतिशत आरक्षण मिल जाएगा, उस दिन पुरुषों की मूंछें नीची हो जाएंगी। कालू लाल गुर्जर समाज के बड़े नेता हैं और मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे के करीबियों में से एक हैं। जहां तक महिला आरक्षण की बात है, सीएम वसुंधरा राजे से लेकर पीएम मोदी तक इसकी वकालत कर चुके हैं
गुर्जर ने रविवार को सेठ मुरलीधर मानसिंहका गर्ल्स कॉलेज के वार्षिक समारोह में कहा, ''विधानसभा और संसद में महिलाओं को 50 प्रतिशत आरक्षण देने का प्रस्ताव विचाराधीन है। इससे पुरुषों की धड़कनें बढ़ गई हैं।''
गुर्जर ने यह भी कहा कि आतंकवादी और पाकिस्तान हमारे देश को अस्थिर करने का प्रयास कर रहे हैं। कई महिलाएं भी आतंकवादी बन गईं। इसलिए छात्राओं से आग्रह है कि वे ऐसा कोई काम नहीं करें जिससे समाज को नुकसान हो।
मोदी और वसुंधरा हैं महिला आरक्षण के पक्ष में
पिछले साल फिक्की के कार्यक्रम में मोदी ने गुजरात का उदाहरण देते हुए कहा था कि 50 फीसदी महिला आरक्षण देश के लिए जरूरी है और ये उनका सपना भी है। वहीं, सिंधिया ने भी पिछले साल 15 अगस्त को उदयपुर में कहा था कि महिला मुख्यमंत्री होने के नाते उन्होंने पिछले कार्यकाल में प्रदेश में पंचायत चुनावों में 50 फीसदी महिला आरक्षण देने का निर्णय लिया था। वसुंधरा के मुताबिक, राजस्थान ऐसा करने वाला देश का पहला स्टेट था। संसद में भी इस नियम को लागू होना चाहिए। कालू लाल गुर्जर पिछले 1991 से अब तक चार बार विधायक रह चुके हैं। 1990 में उन्हें पहली बार मंत्री पद मिला था। इंडस्ट्री, प्राइमरी एजुकेशन, माइनिंग और पब्लिक अंडरटेकिंग जैसे मंत्रालयों में मंत्री रह चुके गुर्जर राजस्थान विधानसभा में सरकारी मुख्य सचेतक के पद पर हैं। इस पद के साथ उन्हें वसुंधरा सरकार में कैबिनेट मंत्री का दर्जा मिला हुआ है।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

दोस्तों, कुछ गिले-शिकवे और कुछ सुझाव भी देते जाओ. जनाब! मेरा यह ब्लॉग आप सभी भाईयों का अपना ब्लॉग है. इसमें आपका स्वागत है. इसकी गलतियों (दोषों व कमियों) को सुधारने के लिए मेहरबानी करके मुझे सुझाव दें. मैं आपका आभारी रहूँगा. अख्तर खान "अकेला" कोटा(राजस्थान)

Related Posts Plugin for WordPress, Blogger...