आपका-अख्तर खान

हमें चाहने वाले मित्र

16 फ़रवरी 2015

अमेरिकी चैनल ने ओबामा को बताया 'रेपिस्ट', माफी मांगने से भी किया इनकार


सन डिएगो. अमेरिकी राष्ट्रपति बराक ओबामा को 'रेपिस्ट' बताने वाले चैनल फॉक्स न्यूज ने अपनी गलती पर माफी मांगने से इनकार कर दिया है। फॉक्स न्यूज चैनल के स्टेशन फॉक्स 5 सन डिएगो ने शुक्रवार रात 10.00 बजे के बुलेटिन में रेप की खबर के दौरान असल संदिग्ध की जगह गलती से ओबामा का फोटो चिपका दिया। ओबामा की तस्वीर लगभग पांच सेकंड तक ऑन एयर रही थी। इससे पहले नवंबर में सीएनएन ने सील कमांडो के हाथों ओसामा की जगह ओबामा को मार दिया था।
1 of 2
फोटो: फॉक्स5 न्यूज का स्क्रीनशॉट।
टाइम्स ऑफ सन डिएगो की रिपोर्ट के मुताबिक, एंकर कैथलीन बेड जैसे ही कहती हैं, "सन डिएगो स्टेट यूनिवर्सिटी (एसडीएसयू) रेप मामले में एकमात्र संदिग्ध पर कोई मुकदमा नहीं चलेगा।" इतने में ओबामा की तस्वीर टीवी स्क्रीन पर सामने आती है। वेबसाइट के मुताबिक, असाइनमेंट एडिटर माइक विले ने कहा है, "यह महज गलती है। ऐसा जानबूझकर नहीं किया गया।"
हालांकि, जब माइक से इस ऑनएयर गलती के लिए माफी मांगने के बारे में पूछा गया, तो उन्होंने कहा, "यह हमने वाकई में जानबूझकर नहीं किया है और यह कोई बड़ी बात नहीं है।" गौरतलब है कि माइक्रो ब्लॉगिंग साइट ट्विटर पर फॉक्स5 की इस गलती को तेजी से शेयर किया जा रहा है।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

दोस्तों, कुछ गिले-शिकवे और कुछ सुझाव भी देते जाओ. जनाब! मेरा यह ब्लॉग आप सभी भाईयों का अपना ब्लॉग है. इसमें आपका स्वागत है. इसकी गलतियों (दोषों व कमियों) को सुधारने के लिए मेहरबानी करके मुझे सुझाव दें. मैं आपका आभारी रहूँगा. अख्तर खान "अकेला" कोटा(राजस्थान)

Related Posts Plugin for WordPress, Blogger...