आपका-अख्तर खान

हमें चाहने वाले मित्र

16 फ़रवरी 2015

युवी के पिता योगराज ने दी धोनी को गाली, बोले-अल्लाह ने उसके मुंह पर चांटा मारा


चंडीगढ़. आईपीएल-8 से पहले 16 करोड़ रुपए की सबसे बड़ी बोली में खरीदे गए स्टार बल्‍लेबाज युवराज सिंह के पिता योगराज सिंह ने टीम इंडिया के कप्‍तान महेंद्र सिंह धोनी पर हमला बोला है। सोमवार को आईपीएल में हुई नीलामी में अपने बेटे के 16 करोड़ में खरीदे जाने के बाद मीडिया के सामने आए योगराज ने कहा, "आज अल्लाह ने महेंद्र सिंह धोनी के मुंह पर चांटा मारा है। मुझे यह नहीं पता कि उसे युवराज, हरभजन या गंभीर के साथ क्या समस्या है। उसकी नॉर्थ (उत्तर भारत) के खिलाड़ियों के साथ क्या दिक्कत है। वह बहुत ही घमंडी और कमी*...है।"
फाइल फोटो: अपने पिता (पीछे) के साथ युवराज।
फाइल फोटो: अपने पिता (पीछे) के साथ युवराज।
योगराज ने कहा कि धोनी युवराज से निजी दुश्मनी निकाल रहे हैं। युवी के पिता ने कहा, "धोनी नहीं चाहते थे कि मेरा बेटा टीम इंडिया में वापसी कर सके। कप्‍तान धोनी को समझना चाहिए कि क्रिकेट आज है, लेकिन कल नहीं रहेगा। तब भी यह मामला बढ़ेगा और अच्‍छा नहीं होगा। इसलिए धोनी इस लड़ाई को निजी न बनाए।" लेकिन योगराज का बयान आने के कुछ देर बाद ट्विटर पर उनके बेटे ने सफाई दे डाली। युवराज ने ट्वीट किया, "मेरे पिता भी अन्य पिताओं की तरह जज्बाती हैं। मुझे लगता है कि वे भावनाओं में बह गए। मैंने हमेशा ही माही (धोनी) की कप्तानी में एन्जॉय किया है और आगे भी करूंगा।"
'धोनी के माता-पिता उसे समझाएं'
"धोनी के माता-पिता को मैं कहना चाहता हूं कि अपने बेटे को समझाएं।" योगराज ने अपने बेटे का समर्थन करते हुए कहा, "कोई खिलाड़ी अगर अच्‍छे फॉर्म में नहीं हो तो कप्‍तान को उन्‍हें समर्थन देना चाहिए। धोनी को ये भी ध्यान रखना चाहिए कि युवराज ने उसके साथ मिलकर 90 फीसदी से ज्यादा मैच जिताए हैं।"

'युवी हमेशा करता है धोनी की तारीफ'
योगराज सिंह ने कहा है, "मुझे समझ नहीं आता कि युवी से धोनी को समस्‍या क्‍या है? युवराज सिंह को टीम में शामिल नहीं करना, ये धोनी का सही फैसला नहीं है।" योगराज के मुताबिक, युवी हमेशा ही धोनी की तारीफ करता है, लेकिन इसके विपरीत कप्‍तान का रवैया युवी के साथ अच्‍छा नहीं है।
'गावसकर ने की थी तारीफ, फिर भी बाहर हुआ युवी'
योगराज ने कहा कि जब युवराज ने विश्‍व कप से ठीक पहले रणजी ट्रॉफी में तीन शतक जमाए थे, तो उन्‍हें टीम में शामिल किया जाना चाहिए था। योगराज ने कहा, "युवराज ऑस्ट्रेलिया-न्यूज़ीलैंड जाता है और वहां जाकर अच्छा प्रदर्शन भी करता है। सुनील गावसकर कहते थे कि वह इस दौरे की खोज है। लेकिन फिर भी सीरीज़ के बाद युवराज को टीम से बाहर कर दिया गया। इतना ही नहीं, उसे हरियाणा की स्टेट टीम से भी बाहर कर दिया गया।"

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

दोस्तों, कुछ गिले-शिकवे और कुछ सुझाव भी देते जाओ. जनाब! मेरा यह ब्लॉग आप सभी भाईयों का अपना ब्लॉग है. इसमें आपका स्वागत है. इसकी गलतियों (दोषों व कमियों) को सुधारने के लिए मेहरबानी करके मुझे सुझाव दें. मैं आपका आभारी रहूँगा. अख्तर खान "अकेला" कोटा(राजस्थान)

Related Posts Plugin for WordPress, Blogger...