आपका-अख्तर खान

हमें चाहने वाले मित्र

06 मई 2014

साहेब' के खिलाफ जांच नहीं चाहता महिला का परिवार, सुप्रीम कोर्ट से की अपील




नई दिल्ली. गुजरात सरकार द्वारा कथित तौर पर एक महिला की जासूसी कराए जाने का मामला अब सुप्रीम कोर्ट पहुंच गया है। मंगलवार को महिला के पिता ने कोर्ट से अपील की है कि गुजरात और केंद्र सरकार द्वारा मामले की जांच कराए जाने पर रोक लगाई जाए क्योंकि इससे उनके परिवार की निजता का हनन हो रहा है। 
 
उधर,  केंद्र की यूपीए सरकार भी इस मामले में जांच आयोग गठित करने की तैयारी कर रही थी। हालांकि बाद में सरकार ने अपने सहयोगी दलों की आपत्ति को देखते हुए मन बदल लिया।  
 
पिछले दिनों सरकार ने एलान किया था कि वह जल्दी ही इसकी जांच के लिए एक आयोग बनाएगी। पिछले दिनों कानून मंत्री कपिल सिब्बल ने इसकी पुष्टि करते हुए कहा था कि 16 मई से पहले मौजूदा जज की अध्यक्षता में कमीशन बैठाकर सरकार मामले की जांच शुरू करवा देगी। इस पर बीजेपी नेता अरुण जेटली ने कहा था कि एनडीए की सरकार आते ही यूपीए सरकार के फैसले को रद्द कर देगी।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

दोस्तों, कुछ गिले-शिकवे और कुछ सुझाव भी देते जाओ. जनाब! मेरा यह ब्लॉग आप सभी भाईयों का अपना ब्लॉग है. इसमें आपका स्वागत है. इसकी गलतियों (दोषों व कमियों) को सुधारने के लिए मेहरबानी करके मुझे सुझाव दें. मैं आपका आभारी रहूँगा. अख्तर खान "अकेला" कोटा(राजस्थान)

Related Posts Plugin for WordPress, Blogger...