आपका-अख्तर खान

हमें चाहने वाले मित्र

06 मई 2014

अमेठीः सोमनाथ भारती समेत 42 AAP नेताओं के खिलाफ FIR, कुमार नाराज




लखनऊ. यूपी पुलिस ने आम आदमी पार्टी के नेता सोमनाथ भारती, पंकज शुक्ला और चालीस अन्य लोगों के खिलाफ एफआईआर दर्ज की है। 'आप' नेता पर धारा 144 के मामले में, पुलिस के काम में बाधा पहुंचाने और जनप्रतिनिधित्व कानून की धारा  188 और 126 के तहत मामला दर्ज किया गया है। जिला प्रशासन ने आम आदमी पार्टी के नेताओं को सोमवार शाम छह बजे तक अमेठी छोड़ने के लिए कहा था। इसके बाद पुलिस ने रात 11 बजे कुमार विश्वास के आवास पर धावा बोल दिया था और बाहर के वोर्टस को तुरंत अमेठी छोड़ने का आदेश दिया था। आदेश का पालन नहीं किए जाने के बाद यह कार्रवाई की गई है।
 
वहीं, अमेठी से आप उम्मीदवार कुमार विश्वास ने जिला प्रशासन पर एकतरफा कार्रवाई करने का आरोप लगाया है। उन्होंने ट्वीट किया है, 'मैं धारा 144 के खिलाफ नहीं हूं, मामला कानून का नहीं है बल्कि यह है सेलेक्टिव ट्रीटमेंट का है। आखिर क्यों सारे कानून एक ही व्यक्ति या पार्टी पर लागू होते हैं? '
 
क्या कहता है कानून 
चुनाव आयोग सभी जिला प्रशासन को यह सुझाव देता है कि वह मतदान के दौरान किसी निर्वाचन क्षेत्र में बाहरी लोगों को जमा न होने दे। ताकि, क्षेत्र विशेष में निष्पक्ष और शांतिपूर्ण चुनाव कराए जा सकें। इस हिसाब से जिला प्रशासन लोगों को गैरकानूनी तौर पर जमा होने से रोकता है। हालांकि अमेठी में प्रशासन की कार्रवाई एक तरफा होने के चलते सवालों के घेरे में है। 

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

दोस्तों, कुछ गिले-शिकवे और कुछ सुझाव भी देते जाओ. जनाब! मेरा यह ब्लॉग आप सभी भाईयों का अपना ब्लॉग है. इसमें आपका स्वागत है. इसकी गलतियों (दोषों व कमियों) को सुधारने के लिए मेहरबानी करके मुझे सुझाव दें. मैं आपका आभारी रहूँगा. अख्तर खान "अकेला" कोटा(राजस्थान)

Related Posts Plugin for WordPress, Blogger...