आपका-अख्तर खान

हमें चाहने वाले मित्र

06 मई 2014

पीठ पर बांधा पंखा और उड़ गए हवा में



नागपुर. आज का दिन एडवेंचर प्रेमियों के लिए खास रहा। सुबह तड़के ही बच्चों से लेकर युवा सभी हवा में छलांग लगाते दिखाई दिए। ऐसा विदर्भ में पहली बार हुआ। मौका था खंडाला स्थित जेडी कॉलेज ऑफ इंजीनियरिंग एंड मेनेजमेंट में मेगा एयर शो का। इस कार्यक्रम का नाम उड़ान-2014 रखा गया।
 
जयदेश शिक्षण संस्थान द्वारा आयोजित इस विशाल एयर शो में छोटे-छोटे हेलिकॉप्टर भी
प्रदर्शित किए गए। इनके अलावा हॉट एयर बैलून, पैरासेलिंग, पैरा मोटर गिलिडरस आदि शामिल थे। कार्यक्रम के दौरान एडवेंचर विशेषज्ञ अमोल खांटे ने लोगों का मार्गदर्शन किया। एयर शो में शहर की युवतियों ने भी बढ़-चढ़कर भाग लिया। आलम यह था कि सुबह 7 बजे से ही कॉलेज मैदान लोगों से खचाखच भर गया। 
 
ऐसे हुआ शुभारंभ
 
एयर शो का उद्घाटन मुख्य अतिथि सुंदरदेवी अमिलाल अग्रवाल ने किया। इस मौके पर सह आयुक्त प्रशांत रोकाडे व मंगेश वानखेडे, शिक्षण विभाग के उप निदेशक महेश करजगांवकर, जिला परिषद के सिद्धार्थ गायकवाड़, कलमेश्वर थाना प्रभारी संजय जोगदांड आदि उपस्थित थे।
 
कार्यक्रम के दौरान जयदेव शिक्षण संस्थान के अध्यक्ष संजय अग्रवाल व सचिव अजय अग्रवाल ने दर्शकों को कार्यक्रम के बारे में महत्वपूर्ण जानकारियां दी जागरूकता के लिए आयोजन वर्ष 2012 में महाराष्ट्र सरकार ने एडवेंचर कार्यक्रमों का प्रचार-प्रसार करने के लिए
स्पोटर्स पॉलिसी-2012 शुरू की।
 

जागरूकता के लिए आयोजन 
 
इसके अंतर्गत सरकार ने लोगों में एंडवेंचर के प्रति जागरूकता लाने के लिए विभिन्न उपक्रमों का आयोजन किया। नागपुर में आयोजित हुआ यह एयर शो भी इसी उद्देश्य के साथ आयोजित
हुआ।
 
कार्यक्रम के दौरान संस्था अध्यक्ष संजय अग्रवाल ने बताया कि इस कार्यक्रम के माध्यम से युवा छात्रों को एडवेंचर से जोडऩा है।

1 टिप्पणी:

दोस्तों, कुछ गिले-शिकवे और कुछ सुझाव भी देते जाओ. जनाब! मेरा यह ब्लॉग आप सभी भाईयों का अपना ब्लॉग है. इसमें आपका स्वागत है. इसकी गलतियों (दोषों व कमियों) को सुधारने के लिए मेहरबानी करके मुझे सुझाव दें. मैं आपका आभारी रहूँगा. अख्तर खान "अकेला" कोटा(राजस्थान)

Related Posts Plugin for WordPress, Blogger...