आपका-अख्तर खान

हमें चाहने वाले मित्र

06 मई 2014

एकतरफा प्रेम में हत्याः मुंहबोली 'मामी' को मंगेतर बनाना चाहता था सिरफिरा



बिलासपुर। पांच साल की अनुष्का सोकर उठी तो उसकी मां उसे हमेशा के लिए छोड़कर जा चुकी थी। इससे बेखबर केजी में पढऩे वाली अनुष्का खेलती-मुस्कुराती रही। घटना से गमगीन पड़ोसी उसे दुलारते रहे। दरअसल, उसकी मां एकतरफा प्रेम और सिरफिरे प्रेमी का शिकार हो गई। सरजू बगीचा में रहने वाली इस महिला शिक्षाकर्मी को इसी स्कूल के शिक्षाकर्मी ने चाकू से गोदकर मार डाला। उसने एकतरफा प्रेम न कबूलने पर महिला को यह सजा दी, फिर खुद का हाथ और गला रेत लिया। 
 
सरजू बगीचा में हुई वारदात, 
 
मसानगंज के सरजू बगीचा निवासी सविता दुबे पति भगवान दुबे (36 वर्ष) शिक्षाकर्मी वर्ग-१ थी। वह बिलासपुर-रतनपुर मार्ग स्थित सेंदरी हाईस्कूल में पदस्थ थी। यहीं के प्राइमरी स्कूल में मुंगेली जिले के डोमनपुर (दशरंगपुर) का शिक्षाकर्मी वर्ग-3 दिव्यांशु खरे (25 वर्ष) भी पढ़ाता था। एक ही स्कूल में होने से दोनों में पहचान हुई।   
 
नन्हीं अनुष्का पर पड़े खून के छींटे

सविता की पांच वर्षीय बेटी अनुष्का डीपीएस में केजी-वन की स्टूडेंट है। घटना के दौरान वह सोई हुई थी। छीना-झपटी और खून-खराबे के निशान उसके कपड़ों और बिस्तर पर भी पड़े। वह जिस गुड़िया (डॉल) से लिपटकर सोई थी, उस पर भी खून के छींटे थे। सविता के भाई, रिश्तेदार और पड़ोसी दरवाजा तोड़कर भीतर घुसे तो अनुष्का पलंग पर सहमी बैठी थी। वह रोते हुए मामा से कहने लगी, ‘मां सो रही है। मैंने कितना जगाया। वह नहीं उठ रही है।ति पूजा करने के लिए हनुमान मंदिर गए थे।

 युवक सविता से एकतरफा प्रेम करने लगा। उसने कई बार प्रेम का इजहार किया, लेकिन एक बेटी की मां सविता ने साफ इनकार कर दिया। उसने इस बारे में अपने मायकेवालों को भी बताया। मंगलवार सुबह सविता के पति भगवान दुबे पूजा करने के लिए हनुमान मंदिर गए थे। वहां से काम के सिलसिले में व्यापार विहार चले गए। मौके का इंतजार कर रहा दिव्यांशु सुबह करीब 8 बजे सविता के घर जा पहुंचा। भीतर घुसते ही दरवाजा अंदर से बंद कर दिया। करीब 20 मिनट बाद घर से चीखने की आवाज आई तो मकान मालिक ने छत पर जाकर पीछे झांका। किचन के दरवाजे के पास दिव्यांशु पड़ा था। गले से घरघराहट जैसी आवाज आ रही थी और आस-पास खून बिखरा हुआ था। सविता दिखाई नहीं दी तो अनहोनी की आशंका हुई। उसने सविता के मायकेवालों को सूचना दी। उसके भाई-भतीजे पास में ही रहते हैं। वे भागते आए और दरवाजे से सविता को आवाज लगाई। कोई जवाब न मिला तो दरवाजा तोड़ा। बैडरूम में सविता की खून से सनी लाश पड़ी थी। पास ही दिव्यांशु की लाश थी। दोनों के गले से खून बह रहा था। सूचना पर पुलिस पहुंची तो भीड़ जुटी हुई थी। दोनों के शवों का पंचनामा कर पोस्टमॉर्टम के लिए जिला अस्पताल भेजा गया। मकान के बाहर खड़ी दिव्यांशु की बाइक पुलिस ने जब्त कर ली है। इसकी चाबी भीतर टेबल पर मिली।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

दोस्तों, कुछ गिले-शिकवे और कुछ सुझाव भी देते जाओ. जनाब! मेरा यह ब्लॉग आप सभी भाईयों का अपना ब्लॉग है. इसमें आपका स्वागत है. इसकी गलतियों (दोषों व कमियों) को सुधारने के लिए मेहरबानी करके मुझे सुझाव दें. मैं आपका आभारी रहूँगा. अख्तर खान "अकेला" कोटा(राजस्थान)

Related Posts Plugin for WordPress, Blogger...