आपका-अख्तर खान

हमें चाहने वाले मित्र

12 अप्रैल 2014

रूसी अखबार का दावा, हाइजैक करके कंधार में उतारा गया है लापता MH370!




कुआलालंपुर। मलेशियन एयरलाइंस के लापता विमान MH370 के बारे में एक चौंकाने वाली खबर आ रही है। एक रूसी न्यूजपेपर के मुताबिक, पिछले एक महीने से गायब विमान MH370, पाकिस्तान-अफगानिस्तान बॉर्डर के नजदीक कंधार में है। 'द मॉस्कोवस्काई कोम्सोमोलेट्स' न्यूजपेपर ने खुफिया विभाग के एक गुमनाम सूत्र के हवाले से बताया कि विमान के गायब होने में पायलट की कोई गलती नहीं थी। 
 
न्यूजपेपर ने सूत्र के हवाले से बताया, "8 मार्च को गायब हुई मलेशियन एयरलाइंस की फ्लाइट MH370 को हाइजैक किया गया था। इसे अज्ञात आतंकवादियों ने हाइजैक किया था और इसमें पायलट्स की कोई गलती नहीं थी। हम पायलट्स को इंस्ट्रक्शन देने वाले आतंकवादी का नाम जानते हैं। उसका नाम 'हिच' है। लापता विमान अफगानिस्तान में पाकिस्तान के बॉर्डर से कुछ दूरी पर है।" 
 
इसमें बताया गया है, "विमान, पहाड़ी इलाके के पास है और हार्ड लैंडिंग की वजह से उसका एक विंग टूट गया है। सभी यात्री सुरक्षित हैं, हालांकि उन्हें भूखे रखा जा रहा है।"
 
प्रकाशित खबर में गुमनाम सूत्र और 'खुफिया एजेंसी' का नाम नहीं बताया गया है। इसमें यह भी बताया गया है कि प्लेन को पाकिस्तान में स्थित एक बंकर में छुपाकर रखा गया है और इसमें सवार 20 एशियाई विशेषज्ञों को बंधक बनाया गया है। हालांकि रूसी मीडिया की इस खबर को अफवाह मानकर अंतरराष्ट्रीय मीडिया में प्रसारित नहीं किया गया है। 
 
इसी अखबार में प्लेन गायब होने के एक हफ्ते बाद 16 मार्च को एक खबर प्रकाशित की गई थी, जिसमें प्लेन के तालिबानी कब्जे में होने की बात कही गई थी।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

दोस्तों, कुछ गिले-शिकवे और कुछ सुझाव भी देते जाओ. जनाब! मेरा यह ब्लॉग आप सभी भाईयों का अपना ब्लॉग है. इसमें आपका स्वागत है. इसकी गलतियों (दोषों व कमियों) को सुधारने के लिए मेहरबानी करके मुझे सुझाव दें. मैं आपका आभारी रहूँगा. अख्तर खान "अकेला" कोटा(राजस्थान)

Related Posts Plugin for WordPress, Blogger...