आपका-अख्तर खान

हमें चाहने वाले मित्र

15 अप्रैल 2014

नाराज हुईं स्वराज, हैलीकॉप्टर से उतरीं और वापस बैठकर उड़ गईं।



लोकसभा में नेता प्रतिपक्ष सुषमा स्वराज मंगलवार को शिवपुरी में भाजपा प्रत्याशी जयभान सिंह पवैया की सभा को छोड़कर लौट गईं। दरअसल, जब वे हैलीकॉप्टर से उतरीं, तब उन्हें वहां कोई लेने नहीं पहुंचा था।

भोपाल/शिवपुरी। लोकसभा में नेता प्रतिपक्ष सुषमा स्वराज मंगलवार को शिवपुरी में सभा को संबोधित करने के लिए हैलीकॉप्टर से हवाई पट्टी पहुंचीं। उन्हें लेने के लिए न तो कोई पार्टी का वाहन पहुंचा और न ही भाजपा के नेता। अनजाने में वे पुलिस स्कॉड वाहन में बैठ गईं। लेकिन जब सुषमा को पता चला कि उन्हें लेने के लिए कोई नेता तो दूर वाहन तक नहीं आया और जिसमें वो बैठी हैं, वो पुलिस का वाहन है, तो वे नाराज होकर वापस हैलीकॉप्टर पर चली गईं।

देर से पहुंचे भाजपा नेताओं की मिन्नतों व हाथ जोडऩे के बावजूद वे दुबारा नहीं उतरीं। इतना ही नहीं वे भाजपा प्रत्याशी जयभान सिंह पवैया को अहंकारी तक कह गईं। इधर सभा स्थल पर भाषण दे रहे स्थानीय नेताओं को जब सुषमा के आने व नाराज होकर वापस चले जाने की खबर मिली तो उनके चेहरे लटक गए।
सभास्थल का ऐसा रहा नजारा:
शहर के पुराने बस स्टैंड पर मंच तैयार था और कुर्सियां भी पूरी नहीं भर पाई थीं। लोकसभा चुनाव प्रभारी नरेंद्र बिरथरे सहित अन्य नेता मंच पर बैठे थे और हाल ही में भाजपा का दामन थामने वाले वीरेंद्र रघुवंशी भाषण देने के बीच में बार-बार कह रहे थे कि सुषमा जी आ गईं हैं और वो बहुत जल्दी हमारे बीच में आने वाली हैं। इसी बीच जब सुषमा स्वराज के वापस उडऩे की खबर मंच तक पहुंची, तो न केवल भाजपा नेताओं के चेहरे लटक गए, बल्कि भाषण देने वाले नेताजी का जोश भी ठंडा पड़ गया।

आप ही बताएं, कौन अहंकारी है: सिंधिया
दोपहर 3 बजे शहर के गांधी पार्क में सलमान खुर्शीद की सभा होने वाली थी, इसलिए 20 मिनिट पहले लगभग 2.45 बजे कांग्रेस प्रत्याशी ज्योतिरादित्य सिंधिया हवाई पट्टी पर पहुंच गए। वहां जब उनसे सुषमा एपीसोड पर सवाल किया तो उनका कहना था कि आप ही बताएं, कौन अहंकारी है। उनके कहने का अर्थ यह था कि भाजपा नेता मुझे अहंकारी कहते रहे और उनकी पार्टी की ही नेता भाजपा प्रत्याशी को अहंकारी कह गईं।
कुछ ऐसा रहा घटनाक्रम:
समय: 1.40 बजे
नजारा: हवाई पट्टी क्षेत्र में कुछ देर तक ऊंचाई पर सुषमा स्वराज का हैलीकॉप्टर उड़ता रहा।
समय: 1.45 बजे
नजारा: हैलीकॉप्टर नीचे उतरा, जिसमें सुषमा स्वराज व उनके साथ एक अन्य महिला नीचे उतरीं।
शहर के व्यापारी तरुण अग्रवाल ने अपने एक अन्य साथी के साथ पहुंचकर सुषमा स्वराज को माला पहनाई।
 
 हैलीकॉप्टर के आसपास भाजपा का जब कोई चार पहिया वाहन नजर नहीं आया तो देहात थाना टीआई संजीव तिवारी ने सुरक्षा में लगा पुलिस स्कॉड वाहन सुषमा स्वराज के आगे लगा दिया।
समय: 1.50 बजे
नजारा: सुषमा स्वराज अपनी महिला साथी के साथ वाहन में बैठकर जब हवाई पट्टी की सड़क तक पहुंची तो टीआई ने वाहन में लगा स्कॉड का पर्चा फाड़ दिया।
तो ठनका सुषमा का माथा:
जब टीआई ने पर्चा फाड़ा तब सुषमा स्वराज का माथा ठनका। उन्होंने टीआई से पूछा कि क्या हुआ? टीआई ने कहा कि मैडम यह पुलिस का वाहन है। इतना सुनते ही सुषमा ने पूछा, तो क्या मुझे लेने कोई नेता नहीं आया, कोई वाहन नहीं भेजा। इस पर टीआई चुप्पी साध गए। सुषमा स्वराज ने कहा कि गाड़ी वापस हैलीकॉप्टर की तरफ ले चलो।
 
फिर हुई भाजपा नेताओं की एंट्री:
जब पुलिस स्कॉड वाहन को हैलीकॉप्टर की तरफ घुमाया जा रहा था, तभी भाजपा के जिला महामंत्री ओमप्रकाश शर्मा गुरु व नगरपालिका अध्यक्ष रिशिका अष्ठाना पहुंच गईं।
गुरु लटके, रिशिका दौड़ीं, फिर भी नहीं मानीं:
सुषमा स्वराज की नाराजगी को देख ओमी गुरु उनकी गाड़ी पर लटक कर दीदी चलो, गलती हो गई, की मिन्नतें करते रहे। उधर रिशिका अष्ठाना गाड़ी के पीछे दौड़ लगाती रहीं, लेकिन सुषमा स्वराज ने इसे अपमान बताते हुए उनकी एक नहीं सुनी। इतना ही नहीं हैलीकॉप्टर में जब वे वापस बैठीं तो दोनों नेता हाथ जोड़कर उनसे नीचे उतरने की गुहार लगाते रहे, लेकिन वो नहीं आईं।
 
जब पूछा प्रत्याशी तो साध गए चुप्पी:
सुषमा स्वराज ने ओमी गुरु व रिशिका से पूछा कि तुम्हारा प्रत्याशी कहां है। तो वे चुप्पी साध गए। इस पर सुषमा ने कहा कि उन्हें इतना अहंकार हो गया है कि वो मुझे लेने नहीं आए। मैं वापस जा रही हूं।
समय: 2.25 बजे
नजारा: इधर सुषमा स्वराज व भाजपा नेताओं के बीच अनुनय-विनय चलता रहा, उधर पायलेट ने हवा में वापस उडऩे की कागजी प्रक्रिया मोबाइल पर पूरी कर ली।2.30 बजे सुषमा बिना सभा लिए वापस उड़ गईं।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

दोस्तों, कुछ गिले-शिकवे और कुछ सुझाव भी देते जाओ. जनाब! मेरा यह ब्लॉग आप सभी भाईयों का अपना ब्लॉग है. इसमें आपका स्वागत है. इसकी गलतियों (दोषों व कमियों) को सुधारने के लिए मेहरबानी करके मुझे सुझाव दें. मैं आपका आभारी रहूँगा. अख्तर खान "अकेला" कोटा(राजस्थान)

Related Posts Plugin for WordPress, Blogger...