आपका-अख्तर खान

हमें चाहने वाले मित्र

12 अप्रैल 2014

मोदी को हराने के लिए अपना हर हथियार आजमाएंगे, जानिए केजरीवाल नया प्‍लान




नई दिल्ली. दिल्‍ली में शीला दीक्षित को हराने के बाद बनारस में नरेंद्र मोदी को हराने के लिए अरविंद केजरीवाल ने कमर कस ली है। आम आदमी पार्टी के मुखिया ने इसके लिए अंतिम चरण का नया प्‍लान तैयार किया है। 
 
क्‍या है नया प्‍लान 
- मनीष सिसौदिया और संजय सिंह रविवार से वाराणसी में कैंप करेंगे। 
 
- ये दोनों नेता 22 अप्रैल को केजरीवाल के नामांकन से पहले माहौल बनाएंगे। केजरीवाल 14 अप्रैल से नामांकन भरने तक लगातार बनारस में रहेंगे। 
 
- अगले चरण में राजमोहन गांधी, दिलीप पांडे, शाजिया इल्‍मी, गोपाल राय, योगेंद्र यादव भी वाराणसी पहुंचेंगे। 
जामिया मिलिया इस्‍लामिया, जेएनयू के शिक्षाविदों और छात्रों को भी बनारस के चुनाव प्रचार मैदान में उतारने की योजना है। इनकी कमान प्रो. आनंद कुमार को सौंपी गई है। प्रो. कुमार उत्‍तर-पूर्व दिल्‍ली से उम्‍मीदवार हैं (जहां चुनाव खत्‍म हो गए हैं) और बनारस की राजनीति में इनकी अच्‍छी पकड़ मानी जाती है। वह बीएचयू छात्रसंघ के नेता भी रहे हैं। 
- केजरीवाल ने अपने दो हजार स्‍वयंसेवक वाराणसी में पहले ही तैनात कर रखे हैं। अब दो हजार और प्रशिक्षित स्‍वयंसेवकों को भेजे जाने की योजना है। 
- एक हजार सिविल सोसायटी के सदस्‍यों, मानवाधिकार कार्यकर्ताओं, लोक गायकों की टीम को भी प्रचार के लिए बुलाया जाएगा।
 
- जस्टिर राजेंद्र सच्‍चर, मेधा पाटकर, तीस्‍ता शीतलवाड़ और डॉ. शमशूल इस्‍लाम जेसे जाने-पहचाने चेहरों को भी प्रचार के लिए उतारा जाएगा।
ऐसे होगा चुनाव प्रचार 
घाटों का शहर कहे जाने वाले वाराणसी में 12 मई को मतदान होना है। यानी पार्टी के पास अभी प्रचार के लिए काफी समय है। केजरीवाल 14 अप्रैल को वाराणसी के लिए रवाना होंगे और 22 अप्रैल को वह अपना नामांकन पत्र दाखिल करेंगे। आम आदमी पार्टी बनारस  में भी दिल्ली की तर्ज पर प्रचार करेगी। पार्टी टूर टूर-डूर कैंपेन, रोड शो और जनसभाओं के जरिए समर्थन जुटाएगी। स्वयंसेवकों को निर्देश दिए गए हैं कि वे सीधे तौर पर  स्थानीय लोगों से संपर्क बनाएं। मतदाताओं को समूहों के आधार पर बांटकर प्रचार करें। जैसे बुनकरों के लिए अलग से, रेहडी-पटरी वालों के लिए अलग से प्रचार योजना बनाकर काम करें। बनारस की चार विधानभा सीटों को बांटकर विशेष रणनीति के तहत प्रचार करें।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

दोस्तों, कुछ गिले-शिकवे और कुछ सुझाव भी देते जाओ. जनाब! मेरा यह ब्लॉग आप सभी भाईयों का अपना ब्लॉग है. इसमें आपका स्वागत है. इसकी गलतियों (दोषों व कमियों) को सुधारने के लिए मेहरबानी करके मुझे सुझाव दें. मैं आपका आभारी रहूँगा. अख्तर खान "अकेला" कोटा(राजस्थान)

Related Posts Plugin for WordPress, Blogger...