आपका-अख्तर खान

हमें चाहने वाले मित्र

12 अप्रैल 2014

इंटरव्यू में स्वीकारा- 'मार्केटिंग में भाजपा हमसे आगे, सांसद चुनेंगे तो लूंगा जिम्मेदारी'





नई दिल्ली. राहुल गांधी ने एक टीवी चैनल को दिए इंटरव्यू में कहा कि 'मैं जनता का नौकर हूं जनता के लिए काम करता हूं।' प्रधानमंत्री बनने के सवाल पर राहुल ने कहा कि 'संविधान में लिखा है कि प्रधानमंत्री को सांसद चुनेंगे। जो आजकल प्रधानमंत्री की उम्मीदवारी को लेकर हो रहा है, वह संवैधानिक नहीं है। अगर हमारे सांसद मुझे चुनेंगे तो मैं जिम्मेदारी से पीछे नहीं हटूंगा।'
प्रश्न: कांग्रेस को बहुमत मिलेगा?
राहुल: बहुमत मिलना चाहिए, मगर हमारी लड़ाई असल में विचारधारा की लड़ाई है। उनकी सोच सत्ता की शक्ति है, एक व्यक्ति सारी शक्ति ले जाए और हिंदुस्तान को अपनी मर्जी से चलाए। ये अलग विचारधारा है।
प्रश्न: गुजरात मॉडल की चर्चा है?
राहुल: गुजरात छोटे उद्योगों पर खड़ा हुआ था। अमूल जैसे को-ऑपरेटिव मूवमेंट पर खड़ा हुआ था। आप अब गुजरात मॉडल को देखें तो एक व्यक्ति के बिजनेस का टर्नओवर 3 हजार करोड़ से बढ़कर 40 हजार करोड़ पहुंच गया।'
प्रश्न: कांग्रेस भ्रष्टाचार रोकने में नाकाम रही?
राहुल: भ्रष्टाचार दैत्य से कम नहीं है। भ्रष्टाचार हिंदुस्तान में एक सच्चाई है। यदि भ्रष्टाचार से लड़ना है तो एक्शन लेना होगा।
प्रश्न: युवाओं के लिए क्या करेंगे?
राहुल: हम मैनिफेक्चरिंग कॉरिडोर की बात कर रहे हैं, दिल्ली से लेकर मुंबई, मुंबई से लेकर चेन्नई, चेन्नई से बेंगलुरू, दिल्ली से कोलकाता। हम एक मैनिफेक्चरिंग बैकबोन बना रहे हैं। बिजली-पानी, पूरा इंफ्रास्ट्रक्चर, पूरा डेडिकेटेड फ्रेट कॉरिडोर। इसके लिए हमने जापान से साथ गठजोड़ किया है। इससे लोगों को करोड़ों रोजगार मिलेंगे। मैं अपने भाषणों में कहता हूं, आजकल मेड इन चाइना होता है, हम चाहते हैं कि मेड इन इंडिया हो।'

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

दोस्तों, कुछ गिले-शिकवे और कुछ सुझाव भी देते जाओ. जनाब! मेरा यह ब्लॉग आप सभी भाईयों का अपना ब्लॉग है. इसमें आपका स्वागत है. इसकी गलतियों (दोषों व कमियों) को सुधारने के लिए मेहरबानी करके मुझे सुझाव दें. मैं आपका आभारी रहूँगा. अख्तर खान "अकेला" कोटा(राजस्थान)

Related Posts Plugin for WordPress, Blogger...