आपका-अख्तर खान

हमें चाहने वाले मित्र

04 अप्रैल 2014

दुनिया की सबसे छोटी महिला नहीं करना चाहती शादी, सुनिए क्या है इनकी चाहत


:उज्जैन. विश्व की सबसे छोटी महिला ज्योति आमगे ने कहा उनकी शादी करने की इच्छा नहीं है लेकिन वे भविष्य में चुनाव जरूर लडऩा चाहती हैं। मकसद देश, समाज व महिलाओं की सेवा करना है। गुरुवार को दिगंबर जैन समाज के महिला सम्मेलन में बतौर अतिथि बनकर उज्जैन आई ज्योति ने भास्कर से चर्चा में यह बात कही। 
 
21 वर्ष की ज्योति महज 23 इंच लंबी है और वजन सिर्फ 5 किलो। लोगों के लिए ज्योति को देखना, उससे बात करना रोचक था। ज्योति ने महिला सम्मेलन में भी मुनि प्रज्ञासागर की मौजूदगी में कन्याभू्रण हत्या पर कविता सुनाकर महिलाओं से आगे आने आह्वान किया।
 
छोटे कद ने दुनिया में सम्मान दिलाया : 1993 में जन्मी ज्योति ने कहा- स्कूल में बच्चे उसके छोटे कद का मजाक उड़ाते थे। लेकिन 15 वर्ष संघर्ष के बाद जब वह आगे बढ़ी तो इसी कद ने उसे दुनिया में सम्मान दिलाया। ज्योति हिंदी-अंग्रेजी, जापानी, स्पेनिश, इटालियन, अमरिकन सहित कई देशी-विदेशी भाषा जानती हैं। 
 
2009 में विश्व की सबसे छोटी महिला का खिताब मिलने के बाद से अब तक वह फिल्मों-नाटकों में काम करने के साथ कई देशों में स्टेज प्रोग्राम दे चुकी हैं। ज्योति ने हाल ही में 12वीं की परीक्षा दी। कुछ दिन पहले उनका वोटर आईडी बनकर आया। इस चुनाव में वह पहली बार वोट डालेगी।
 
देश का पीएम नेता नहीं देशभक्त हो
 
नरेंद्र मोदी-राहुल गांधी में कौन प्रधानमंत्री बने, इस पर उन्होंने कहा, पीएम कोई भी हो, किसी भी पार्टी का हो पर वह नेता नहीं देशभक्त हो।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

दोस्तों, कुछ गिले-शिकवे और कुछ सुझाव भी देते जाओ. जनाब! मेरा यह ब्लॉग आप सभी भाईयों का अपना ब्लॉग है. इसमें आपका स्वागत है. इसकी गलतियों (दोषों व कमियों) को सुधारने के लिए मेहरबानी करके मुझे सुझाव दें. मैं आपका आभारी रहूँगा. अख्तर खान "अकेला" कोटा(राजस्थान)

Related Posts Plugin for WordPress, Blogger...