आपका-अख्तर खान

हमें चाहने वाले मित्र

04 अप्रैल 2014

सुनता कोई नहीं, फिर भी शाही इमाम ने कर दिया एलान- कांग्रेस को वोट दें मुसलमान



Next Image

नई दिल्‍ली. जामा मस्जिद के शाही इमाम सैयद अहमद बुखारी ने शुक्रवार को एलान कर दिया कि मुसलमानों को प. बंगाल में तृणमूल कांग्रेस और बाकी राज्‍यों में कांग्रेस के पक्ष में मतदान करना चाहिए। बुखारी ने कहा कि बसपा और सपा, दोनों ने ही मुसलमानों को छला है, सो उन्‍हें समर्थन देने का सवाल ही नहीं है। वह बोले, 'हमें सांप्रदायिक ताकतों से मिल कर लड़ना होगा। सपा और बसपा को वोट देना अपना मत बेकार करना होगा, क्‍योंकि दोनों ही भरोसे के काबिल नहीं हैं। मैं आपसे कांग्रेस को वोट देने की अपील करता हूं। दिल्‍ली में सरकार बनाने में तृणमूल कांग्रेस की बड़ी भूमिका रहेगी। मैं मुसलमानों से अपील करूंगा कि प. बंगाल में वे तृणमूल कांग्रेस का समर्थन करें। मैं कांग्रेस के प्रति पूर्ण समर्थन की घोषणा करता हूं।'
 
शाही इमाम ने कांग्रेस को वोट देने की अपील तो कर दी है, लेकिन उनकी बात खुद उनके इलाके में नहीं सुनी जाती। वह जामा मस्जिद इलाके से शोएब इकबाल को हराने की अपील करीब एक दशक से करते रहे हैं। लेकिन, उनकी यह अपील बार-बार ठुकराई गई। इकबाल पिछले चुनाव में भी जद(यू) के टिकट पर विधायक बन गए थे। बाद में उन्‍होंने पार्टी छोड़ दी थी।
 
एक तथ्‍य यह भी है कि हिंदुओं की तरह मुस्लिम मतदाता भी पार्टी के अलावा उम्‍मीदवार और जाति/धर्म/समुदाय देख कर वोट करते हैं

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

दोस्तों, कुछ गिले-शिकवे और कुछ सुझाव भी देते जाओ. जनाब! मेरा यह ब्लॉग आप सभी भाईयों का अपना ब्लॉग है. इसमें आपका स्वागत है. इसकी गलतियों (दोषों व कमियों) को सुधारने के लिए मेहरबानी करके मुझे सुझाव दें. मैं आपका आभारी रहूँगा. अख्तर खान "अकेला" कोटा(राजस्थान)

Related Posts Plugin for WordPress, Blogger...