आपका-अख्तर खान

हमें चाहने वाले मित्र

15 अप्रैल 2014

पीएम की बेटी ने कहा- संजय बारू ने मेरे पिता की पीठ में छुरा घोंपा


नई दिल्‍ली. प्रधानमंत्री के पूर्व मीडिया सलाहकार संजय बारू की किताब से पीएम मनमोहन सिंह का परिवार सख्त नाराज है। पीएम की बेटी उपिंदर सिंह ने कहा है कि संजय बारू ने अनैतिक और विश्वासघात का काम किया है। उन्होंने कहा, 'यह कुछ और नहीं बल्कि पीठ में छुरा घोंपने जैसा है। बारू ने मेरे पिता के साथ बड़ा विश्वासघात किया है और यह शरारतपूर्ण और अनैतिक है।' पीएम मनमोहन सिंह की बेटी के मुताबिक संजय बारू ने कहा था कि किताब का प्रकाशन चुनाव के बाद होगा लेकिन उन्होंने अपना वादा नहीं निभाया। अपनी किताब ‘द एक्सिडेंटल प्राइम मिनिस्टर- द मेकिंग एंड अनमेकिंग ऑफ मनमोहन सिंह’ में बारू ने दावा किया है कि पीएम की महत्वपूर्ण फाइलों पर सोनिया गांधी से निर्देश लिए जाते थे। उपिंदर सिंह के अतिरिक्‍त प्रियंका गांधी ने भी किताब पर सवाल उठाए हैं। प्रियंका ने संजय बारू और पीसी पारख की किताबों में पीएम को कमजोर बताने के मुद्दे पर सख्त ऐतराज जताया है।
 
गप्‍पबाजी और अपुष्‍ट कथनों को एक साथ जोड़ने का लगाया आरोप
 
दिल्ली विश्वविद्यालय में अध्यापन कार्य करने वालीं उपिंदर सिंह ने कहा कि बारू ने गप्पबाजी और अपुष्ट कथनों को एक साथ जोड़ दिया है, जिनमें से कुछ उनके पिता के बारे में हैं और उन्हें तथ्यों के बयान के रूप में इस्तेमाल किया है। द इंडियन एक्सप्रेस को दिए एक इंटरव्‍यू में उन्होंने प्रधानमंत्री के पूर्व मीडिया सलाहकार की किताब को बाजार में लाए जाने के समय पर भी सवाल उठाया है जो आम चुनाव के दौरान बाजार में आई है। इस किताब के चलते प्रधानमंत्री कार्यालय और सत्तारूढ़ कांग्रेस को काफी शर्मिन्दगी का सामना करना पड़ा है। उपिंदर सिंह ने कहा कि इसे सार्थक किताब नहीं कहा जा सकता।
 

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

दोस्तों, कुछ गिले-शिकवे और कुछ सुझाव भी देते जाओ. जनाब! मेरा यह ब्लॉग आप सभी भाईयों का अपना ब्लॉग है. इसमें आपका स्वागत है. इसकी गलतियों (दोषों व कमियों) को सुधारने के लिए मेहरबानी करके मुझे सुझाव दें. मैं आपका आभारी रहूँगा. अख्तर खान "अकेला" कोटा(राजस्थान)

Related Posts Plugin for WordPress, Blogger...