आपका-अख्तर खान

हमें चाहने वाले मित्र

10 अप्रैल 2014

कांग्रेस उपाध्यक्ष का मोदी पर वार, कहा- आडवाणी आउट और अडानी इन




उदयपुर. कांग्रेस के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष राहुल गांधी ने गुरुवार को उदयपुर में हुई सभा में नरेंद्र मोदी पर निशाना साधते हुए कहा कि वे दो-तीन बिजनेसमैन और एक राजनेता मिलकर देश चलाना चाहते हैं। भाजपा में स्थिति यह है कि आडवाणी व जसवंत सिंह जैसे लोग, जिन्होंने भाजपा के लिए जिंदगी दे दी, उन्हें दरकिनार कर अडानी को अंदर कर लिया गया है। हमारी सोच है कि देश के करोड़ों लोगों को अधिकारों की शक्ति देकर शासन में भागीदार बनाएं। लोकसभा चुनाव में शहर के गांधी ग्राउंड में गुरुवार को हुई मेवाड़ की पहली सभा में राहुल ने आदिवासी कार्ड खेलते हुए परंपरागत वोट बैंक को केंद्र में रखा। सभा में कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष सचिन पायलट, प्रदेश प्रभारी कुमारी शैलजा, राष्ट्रीय सचिव मिर्जा इरशाद बेग, नीरज डांगी  भी मौजूद थे।
 
मेवाड़ की इस बड़ी सभा में सिर्फ उदयपुर प्रत्याशी रघुवीर मीणा नजर आए। चित्तौड़ से डॉ. गिरिजा व्यास, राजसमंद से गोपालसिंह शेखावत और बांसवाड़ा से प्रत्याशी रेशम मालवीया अपने क्षेत्र में व्यस्त रहे। इस बार पूर्व मुख्यमंत्री अशोक गहलोत, कांग्रेस महासचिव डॉ. सीपी जोशी जैसे चेहरे नहीं दिखे। राहुल ने इस चुनाव को दो विचारधाराओं की लड़ाई बताते हुए भाजपा और कांग्रेस की नीतियों की तुलना की।
 
युवा/रोजगार :कांग्रेस उद्योग धंधों के खिलाफ नहीं है
हम उद्योग धंधों के खिलाफ नहीं हैं। कांग्रेस की सोच है कि देश में उद्योग धंधे बढ़े जिससे रोजगार मिले। इसके लिए सड़क, रेलवे लाइन बिछाकर इंडस्ट्रियल कॉरिडोर के लिए रीढ़ की हड्डी तैयार कर दी है। युवाओं के लिए ऐसी स्थिति लाने चाहते हैं कि जूते हो या घड़ी उस पर मेड इन इंडिया, मेड इन राजस्थान और मेड इन उदयपुर दिखे।
 
राहुल की तीन सोच
1. पूरे देश में निशुल्क दवा योजना।
2. हर परिवार को छत मिले।
3. सभी बुजुर्गों को मिले पेंशन।
 
ऐसा 'होमवर्क' कर मेवाड़ आए राहुल
राहुल गांधी भाषण के लिए खूब होमवर्क करके आए थे। मंच पर भी वे भाषण से पहले कागज पर लिख कर लाए पॉइंट गौर से पढ़ते रहे। उनके पास मेवाड़ की ऐतिहासिक, सांस्कृतिक जानकारी तो नोट थी ही, उन्होंने भाजपा-कांग्रेस की कार्यशैली का भी अंतर बखूबी स्पष्ट कर रखा था। राहुल के हाथ में दिख रहे भाषण के इन विषयों को क्लिक किया भास्कर के फोटो जर्नलिस्ट ताराचंद गवारिया ने।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

दोस्तों, कुछ गिले-शिकवे और कुछ सुझाव भी देते जाओ. जनाब! मेरा यह ब्लॉग आप सभी भाईयों का अपना ब्लॉग है. इसमें आपका स्वागत है. इसकी गलतियों (दोषों व कमियों) को सुधारने के लिए मेहरबानी करके मुझे सुझाव दें. मैं आपका आभारी रहूँगा. अख्तर खान "अकेला" कोटा(राजस्थान)

Related Posts Plugin for WordPress, Blogger...