आपका-अख्तर खान

हमें चाहने वाले मित्र

09 अप्रैल 2014

पिट्सबर्ग: स्कूल में खूनी खेल, हमलावर ने 20 बच्चों को चाकू से गोदा


पिट्सबर्ग: स्कूल में खूनी खेल, हमलावर ने 20 बच्चों को चाकू से गोदा
पिट्सबर्ग. यहां के एक हाई स्कूल में बुधवार सुबह उस वक्त अफरा-तफरी का माहौल हो गया, जब एक संदिग्ध युवक ने 20 छात्रों पर धारदार हथियार से ताबड़तोड़ हमला बोल दिया। घायल छात्रों को फौरन पास के अस्पताल में भर्ती कराया गया, जहां वे खतरे से बाहर बताए जा रहे हैं। हमलावर स्कूल का ही एक छात्र बताया जा रहा है। पुलिस ने हमलावार छात्र को गिरफ्तार कर लिया है। उससे पूछताछ जारी है। हालांकि, अभी तक ये साफ नहीं हो पाया है कि हमले के पीछे संदिग्ध छात्र की मंशा क्या थी।
 
पुलिस के मुताबिक, सुबह जब बच्चे स्कूल पहुंचे, तब माहौल शांत था। लेकिन थोड़ी ही देर बाद हमलावार छात्र ने खूनी खेल खेलना शुरू कर दिया। बच्चे हमले से बचने क्लासरूम से लेकर हॉल की ओर भागने लगे। इस दौरान संदिग्ध छात्र ने 20 बच्चों पर चाकू से वार किया। जिन छात्रों पर हमला किया गया है उन सभी की उम्र 14 से 17 साल के बीच है।
ऐसा पहली बार नहीं है, जब अमेरिका में स्‍कूल में बच्‍चों पर हमला किया गया हो। इससे पहले भी स्‍कूली बच्‍चों पर हमले होते रहे हैं-
 
2014 में अमेरिका के इंडियाना प्रांत स्थित परड्यू विश्‍वविद्यालय में हुई गोलीबारी में एक की मौत हो गई थी।
 
2012 में अमेरिका के कनेक्टिकट में एक प्राथमिक विद्यालय में एक व्यक्ति ने गोलियां चलाकर अपनी मां और 28 अन्य लोगों की हत्या कर दी थी, जिनमें 18 बच्चे भी शामिल थे। हमलावर की पहचान 20 वर्षीय रायन लांजा के तौर पर की हुई थी। इस हत्याकांड के बाद उसने खुद को भी गोली मार कर आत्महत्या कर ली थी। 
 
अमेरिका में होती रहती हैं गोलीबारी की घटनाएं
 
शॉपिंग मॉल में गोलीबारी
वाशिंगटन से करीब 60 किलोमीटर दूर उपनगरीय इलाके में स्थित एक शॉपिंग मॉल में गोलीबारी की घटना में तीन लोगों की मौत हो गई थी। जानकारी के मुताबिक तीन लोगों की हत्या करने के बाद हमलावर ने खुद को भी गोली मार ली थी।
 
विस्कोंसिस गुरुद्वारे में गोलीबारी
2012 में न्यूयॉर्क से 1250 किलोमीटर की दूरी पर बसे विस्कोंसिन स्थित एक गुरुद्वारे में गोलीबारी की घटना में 7 लोगों की मौत हो गई थी। विस्कोंसिन गुरुद्वारे पर हमला सुबह की प्रार्थना के दौरान हुआ था। अज्ञात बंदूकधारी ने गुरुद्वारे में अंधाधुंध गोलीबारी की जिसमें लगभग 20 लोग घायल भी हुए। 
 
सैन्य शिविर में गोलीबारी
टेक्सास स्थित अमेरिकी सैन्य शिविर में गोलीबारी की घटना में 4 लोग मारे गए थे और 14 लोग घायल हो गए थे। 2009 को भी टेक्सास सैन्य शिविर में ऐसे हुए एक और हमले में बंदूकधारियों ने 13 सैनिकों की हत्या कर दी थी और 30 से ज्यादा लोगों को घायल कर दिया था।
 
बॉस्टन हमला 
2013 में अमेरिका के बोस्टन शहर में एक सालाना मैराथन के दौरान हुए दो शक्तिशाली विस्फोटों में तीन लोगों की मौत हो गई थी और 130 से अधिक लोग घायल हो गए थे। बोस्टन मैराथन के मार्ग पर सड़क के किनारे कुछ ही सेकंड के अंतराल में दो विस्फोट हुए उस समय लोग मैराथन में भाग लेने वाले प्रतिभागियों का हौसला बढ़ाने के लिए कतारबद्ध खड़े थे। घटना में मारे जाने वाले लोगों में एक आठ साल का बच्चा भी शामिल था।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

दोस्तों, कुछ गिले-शिकवे और कुछ सुझाव भी देते जाओ. जनाब! मेरा यह ब्लॉग आप सभी भाईयों का अपना ब्लॉग है. इसमें आपका स्वागत है. इसकी गलतियों (दोषों व कमियों) को सुधारने के लिए मेहरबानी करके मुझे सुझाव दें. मैं आपका आभारी रहूँगा. अख्तर खान "अकेला" कोटा(राजस्थान)

Related Posts Plugin for WordPress, Blogger...