आपका-अख्तर खान

हमें चाहने वाले मित्र

09 अप्रैल 2014

आतंक से परेशान ग्रामीणों ने अपराधियों को जिंदा जलाकर मार डाला



रांची/जलडेगा(सिमडेगा)। झारखंड के घोर नक्सल प्रभावित सिमडेगा जिले के जलडेगा थाना क्षेत्र के ओडि़शा सीमावर्ती इलाके में लूटपाट की घटनाओं को अंजाम देने वाले दो अपराधियों को ग्रामीणों ने जिंदा जलाकर मार डाला। घटनास्थल पर जले अपराधियों की सिर्फ राख बची है। घटना ओडि़शा सीमा स्थित डोंगापानी व सिमानटोली नया बाजार के निकट हुई। वहां जुटे दर्जन भर गांव के सैकड़ों ग्रामीणों ने मंगलवार की रात दो अपराधियों, परबा निवासी रंजीत बिंझिया तथा डोंगापानी पतराटोली निवासी सुखलाल मांझी को दबोच कर पहले इनसे हथियार छीना और फिर इन्हें पीटना शुरू किया।
इनके साथ वहां पहुंचे अन्य अपराधी भागने में कामयाब रहे। पकड़े गए अपराधियों से क्षेत्र मेंं घटित घटनाओं में इनकी संलिप्तता होने की जानकारी लेने के बाद ग्रामीणों ने इन्हें जमकर पीटा। इसके बाद अधमरा हुए दोनों अपराधियों को जिंदा जला दिया। अपराधियों के पास से ग्रामीणों ने तीन तमंचे, चार गोलियां, पांच नकाब, बैग और मोबाइल आदि बरामद किए हैं।
ग्रामीणों के अनुसार उक्त अपराधी खुद को उड़न दस्ता गिरोह बताते हुए घटनाओं को अंजाम देते थे। इन लोगों ने हथियार के बल पर लूट की करीब दर्जनभर घटनाओं को अंजाम दिया था। हालांकि किसी भी घटना की प्राथमिकी दर्ज नहीं हुई थी। ग्रामीणों के अनुसार वे भय के कारण पुलिस को घटना की सूचना नहीं देते थे।
इधर, इस गिरोह में शामिल अन्य अपराधियों के नाम भी सामने आए हैं। एसडीपीओ रामबगन उरांव एवं ओपी प्रभारी समुएल लिंडा ने घटनास्थल पहुंचकर जानकारी ली और अपराधियों से बरामद तमंचों, गोलियों व अन्य सामानों को अपने कब्जे में ले लिया।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

दोस्तों, कुछ गिले-शिकवे और कुछ सुझाव भी देते जाओ. जनाब! मेरा यह ब्लॉग आप सभी भाईयों का अपना ब्लॉग है. इसमें आपका स्वागत है. इसकी गलतियों (दोषों व कमियों) को सुधारने के लिए मेहरबानी करके मुझे सुझाव दें. मैं आपका आभारी रहूँगा. अख्तर खान "अकेला" कोटा(राजस्थान)

Related Posts Plugin for WordPress, Blogger...