आपका-अख्तर खान

हमें चाहने वाले मित्र

28 अप्रैल 2014

150 करोड़ का होटल 7.5 करोड़ में बेचा, पूर्व मंत्री अरुण शौरी पर घोटाले का संदेह



जोधपुर. एनडीए सरकार के मंत्री रहे अरुण शौरी हिंदुस्तान जिंक की डील के बाद उदयपुर के ही हैरिटेज लक्ष्मी विलास होटल की डील में फंसते नजर आ रहे हैं। तब विनिवेश मंत्री रहे शौरी ने निजी वैल्यूअर व सरकार की एडवाइजरी कंपनी के कहने पर यह होटल महज 7.52 करोड़ में भारत होटल के मालिक ललित सूरी को बेच दिया था। उस वक्त होटल की 29 एकड़ जमीन की डीएलसी रेट से ही कीमत लगभग 151 करोड़ रुपए थी। होटल में 54 आलीशान कमरे थे। निजी वैल्यूअर ने इनकी कीमत सिर्फ 13 लाख आंकी। सीबीआई ने मामले की छानबीन कर शुरुआती जांच (पीई)  दर्ज कर ली है। 
 
इसमें पूर्व मंत्री शौरी के साथ भारत होटल की सीएमडी डॉ. ज्योत्सना सूरी जो फिक्की की वरिष्ठ उपाध्यक्ष भी है, की भूमिका की जांच की जा रही है। इसके लिए सीबीआई ने विनिवेश मंत्रालय, पर्यटन मंत्रालय, लक्ष्मी विलास होटल के जीएम व आईटीडीसी के चेयरमैन को नोटिस देकर रिकॉर्ड तलब किया है।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

दोस्तों, कुछ गिले-शिकवे और कुछ सुझाव भी देते जाओ. जनाब! मेरा यह ब्लॉग आप सभी भाईयों का अपना ब्लॉग है. इसमें आपका स्वागत है. इसकी गलतियों (दोषों व कमियों) को सुधारने के लिए मेहरबानी करके मुझे सुझाव दें. मैं आपका आभारी रहूँगा. अख्तर खान "अकेला" कोटा(राजस्थान)

Related Posts Plugin for WordPress, Blogger...