आपका-अख्तर खान

हमें चाहने वाले मित्र

31 मार्च 2014

कांग्रेस ने वोट बैंक की राजनीति को सत्ता हथियाने का साधन बना दिया- नरेंद्र मोदी




:
नई दिल्‍ली. बीजेपी के पीएम पद के उम्‍मीदवार नरेंद्र मोदी ने ईटीवी को दिए इंटरव्‍यू में कांग्रेस पर जमकर हमला बोला। उन्‍होंने कहा कि कांग्रेस ने वोट बैंक की राजनीति को सत्‍ता हथियाने का साधन बना दिया है। साथ ही उन्‍होंने इस इंटरव्‍यू में अपनी नीतियां और विचार भी रखे। कांग्रेस मुक्‍त भारत बनाने के सवाल पर उन्‍होंने कहा कि कांग्रेस मुक्त भारत का मतलब संकट, महंगाई और बुराइयों से मुक्ति है। प्रधानमंत्री पद की दावेदारी के बाद किसी टीवी चैनल को दिया गया मोदी का यह पहला इंटरव्‍यू था। 
 
सरकार और जनता के बीच न रहे पर्दा
 
मोदी ने इंटरव्‍यू में कहा कि सरकार और जनता के बीच कोई पर्दा नहीं होना चाहिए। उन्‍होंने कहा कि जनता को सरकार से जुड़ी सारी बातें जानने का हक है। उन्‍होंने कांग्रेस सरकार पर निशाना साधते हुए कहा कि आजादी के बाद से देश में भ्रष्‍टाचार बढ़ा है। उन्‍होंने कहा कि हमारा सपना देश को कुशासन, वंशवाद, महंगाई आदि से मुक्‍त कराना है। मोदी ने कहा कि आजादी के बाद से अब तक (अटल बिहारी वाजपेयी की सरकार को छोड़कर) जो भी सरकार केंद्र में आई, उनका गौत्र कांग्रेस का ही था। 
 
बोले मोदी- कांग्रेस से लोगों का भरोसा टूटा
 
पिछली सरकार की गलतियों को सुधारने के दृष्टिकोण के बारे में पूछने पर मोदी ने कहा कि शासनतंत्र नीति निर्धारकों की योजनाओं पर निर्भर करता है। उन्‍होंने केंद्र सरकार को आड़े हाथ लेते हुए कहा कि आज देश में सही नेतृत्‍व की कमी है और लोगों का कांग्रेस व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह से भरोसा टूट चुका है। उन्‍होंने कहा कि लोगों का सरकार नाम की व्‍यवस्‍था से भी भरासा टूट गया है। मोदी ने 2014 के चुनाव को आशा का चुनाव बताते हुए कहा कि देश में विश्‍वास पैदा करना उनकी पहली प्राथमिकता है। 
 
सभी योजनाओं को बताया स्‍पष्‍ट
 
इंटरव्‍यू में जब मोदी से पूछा गया कि चुनाव जीतने पर उनकी क्‍या योजनाएं होंगी, तो मोदी ने कहा कि सरकार बनने के बाद की प्राथमिकताएं उनके दिमाग में साफ हैं। उन्‍होंने कहा कि वे जनता की शक्ति बढ़ाने के लिए चुनाव जीतना चाहते हैं और चुनाव जीतने के बाद सबसे पहला काम लोगों में विश्‍वास पैदा करना होगा। मोदी ने कहा कि हमारी प्राथमिकताओं में देश का गरीब, नौजवान, किसान, जवान, महिलाएं शामिल होंगी।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

दोस्तों, कुछ गिले-शिकवे और कुछ सुझाव भी देते जाओ. जनाब! मेरा यह ब्लॉग आप सभी भाईयों का अपना ब्लॉग है. इसमें आपका स्वागत है. इसकी गलतियों (दोषों व कमियों) को सुधारने के लिए मेहरबानी करके मुझे सुझाव दें. मैं आपका आभारी रहूँगा. अख्तर खान "अकेला" कोटा(राजस्थान)

Related Posts Plugin for WordPress, Blogger...