आपका-अख्तर खान

हमें चाहने वाले मित्र

30 मार्च 2014

मैंने उसूलों की वजह से त्‍याग पत्र दिया था,मैंने किसी जिम्मेदारी से मुहं नहीं मोड़ा है : अरविंद केजरीवाल

मैंने उसूलों की वजह से त्‍याग पत्र दिया था,मैंने किसी जिम्मेदारी से मुहं नहीं मोड़ा है : अरविंद केजरीवाल
नई दिल्‍ली । आम आदमी पार्टी के नेता अरविंद केजरीवाल पर सभी राजनीतिक दल तरह तरह के आरोप लगा रहे हैं। जिसमें से एक आरोप यह है कि वह दिल्‍ली सरकार से इस्‍तीफा दे भाग क्‍यों खड़े हुए। उनकी कथनी और करनी में फर्क है।  वैसे यह सवाल देश की आम जनता के मन में भी लगातार आ रहा है कि  आखिर अरविंद केजरीवाल दिल्ली में अपनी सरकार छोड़कर क्यों चलते बने। जनता के मन में उठ रहे इस सवाल का जवाब देने के लिए  अरविंद  ने हिंदी में तैयार किए गए ऑडियो और विडियो संदेश की मदद ली है। इसे पार्टी की वेबसाइट पर डाला गया है। साथ ही फेसबुक, ट्विटर और यू ट्यूब जैसी सोशल नेटवर्किंग साइट्स के जरिए भी इसे ज्यादा से ज्यादा लोगों तक पहुंचाया जा रहा है। इस संदेश में केजरीवाल ने यह समझाने की कोशिश की है कि आखिर सरकार से इस्तीफा देने का कदम उन्होंने क्यों उठाया। इसके अलावा उन्‍होंने मतदाताओं से यह भी अपील की है कि  अब केवल 28 सीटों से काम नहीं चलेगा। उन्हें 40 सीटें देकर विधानसभा में भेजें, फिर उनका काम देखें। केजरीवाल ने दावा किया कि दिल्ली के अगले विधानसभा चुनाव में उनकी पार्टी 50 से ज्यादा सीटें लेकर आएगी और उसके बाद वह जनता को सरकार चलाकर दिखाएंगे। हालांकि लाल बहादुर शास्त्री से अपनी तुलना करने पर उन्‍हें शास्त्री परिवार और राजनीतिक दलों की आलोचना का शिकार होना पड़ रहा है। शास्त्री परिवार के सदस्‍यों का कहना है कि अरविंद और शास्त्री जी के इस्‍तीफे में मौलिक अंतर है। शास्त्री जी ने नैतिकता के आधार पर रेल मंत्री के पद से त्‍याग पत्र दिया था जबकि अरविंद राजनीतिक नफे-नुकसान का आंकलन करने के बाद इस्‍तीफा दिया है।
क्‍या आप अरविंद के इस तर्क से सहमत हैं कि उन्‍होंने शास्त्री जी की तरह उसूलों की वजह से सरकार से इस्‍तीफा दिया है या इसके पीछे कोई और राजनीतिक गणित है। अपनी अमूल्‍य राय से हमें अवगत अवश्‍य कराएं।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

दोस्तों, कुछ गिले-शिकवे और कुछ सुझाव भी देते जाओ. जनाब! मेरा यह ब्लॉग आप सभी भाईयों का अपना ब्लॉग है. इसमें आपका स्वागत है. इसकी गलतियों (दोषों व कमियों) को सुधारने के लिए मेहरबानी करके मुझे सुझाव दें. मैं आपका आभारी रहूँगा. अख्तर खान "अकेला" कोटा(राजस्थान)

Related Posts Plugin for WordPress, Blogger...