आपका-अख्तर खान

हमें चाहने वाले मित्र

27 मई 2013

जान की बाजी लगा कर भी शादी करने पर अड़ीं दो पाकिस्‍तानी लड़कि



लंदन। इश्‍क के आगे किसी का जोर नहीं चलता है। ऐसा ही कुछ पाकिस्‍तान की दो समलैंगिक लड़कियों के साथ है। रेहाना और सोबिया एक-दूसरे से बेपनाह मोहब्‍बत करती हैं और पूरी जिंदगी साथ गुजारना चाहती हैं। लेकिन दोनों का यह इश्‍क कट्टरपंथियों को रास नहीं आ रही है। ब्रिटेन में उन्‍हें जान से मारने की धमकी दी जा रही है। इसके बावजूद दोनों एक-दूसरे के संग ही जीना और मरना चाहती हैं।  
पाकिस्तान की ये दोनों लड़कियां आपस में शादी करने के लिए जान के खतरे की भी परवाह नहीं कर रही हैं। ब्रिटेन के बर्मिंघम से पढ़ कर आ रही दोनों लड़कियां लेस्बियन हैं और शादी कर एक साथ रहना चाहती हैं। दोनों लड़कियों के रिश्तेदारों के मुताबिक इन्हें पाकिस्तान ही नहीं ब्रिटेन में भी जान से मारने की धमकियां मिल रही हैं। इसमें रेहाना कौसर 34 साल की हैं तो सोबिया कमर 29 साल की। इस महीने की शुरुआत में उन्होंने लीड्स के रजिस्ट्री कार्यालय में शादी के लिए आवेदन भी कर दिया है। पाकिस्तान में समलैंगिकता गैरकानूनी होने के वजह से उन्होंने राजनीतिक शरण की मांग की है।
उन्होंने शादी के आवेदन के दौरान रजिस्ट्रार को बताया कि वे तीन साल पहले एक-दूसरे से मिली थीं। उस समय से बिजनेस एंड हेल्थ केयर मैनेजमेंट की पढ़ाई कर रही थीं। स्टूडेंट वीजा पर उन्होंने एक साथ देश घूमा और करीब एक साल से साउथ यॉर्कशायर में साथ रह रही हैं। मिस कौसर लाहौर से हैं और उन्होंने पंजाब यूनिवर्सिटी से अर्थशास्त्र में एमए किया है।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

दोस्तों, कुछ गिले-शिकवे और कुछ सुझाव भी देते जाओ. जनाब! मेरा यह ब्लॉग आप सभी भाईयों का अपना ब्लॉग है. इसमें आपका स्वागत है. इसकी गलतियों (दोषों व कमियों) को सुधारने के लिए मेहरबानी करके मुझे सुझाव दें. मैं आपका आभारी रहूँगा. अख्तर खान "अकेला" कोटा(राजस्थान)

Related Posts Plugin for WordPress, Blogger...