आपका-अख्तर खान

हमें चाहने वाले मित्र

27 मई 2013

मां की बीमारी के कारण करना पड़ता था घर का हर काम फिर भी रोशन किया नाम



जयपुर। मां पिछले तीन महीने से स्लिप डिस्क की प्रॉब्लम के कारण बेड रेस्ट पर थीं, जिस कारण मुझे ही घर को संभालना होता था, एग्जाम के दौरान भी यही रूटीन था, किचन वर्क और होम क्लीन के बाद पढ़ाई का ये सिलसिला एग्जाम के खत्म होने तक चलता रहा। यह कहना है 12वीं साइंस बायोलॉजी में 93 प्रतिशत हासिल कर चुकीं सिमरन भाटिया का।
 
नीरजा मोदी स्कूल की छात्रा सिमरन कहती हैं, मां भी टीचर हैं, लेकिन स्लिप डिस्क की प्रॉब्लम होने के कारण डॉक्टर ने उन्हें कंप्लीट बेड रेस्ट की सलाह दे रखी थी। सिमरन का मानना है कि घर की बड़ी जिम्मेदारियों को निभाते हुए भी पढ़ाई में बेहतर परफॉर्म किया जा सकता है, और यही मैंने किया, सिमरन की मदर बीना भाटिया बताती हैं, बेटी ने एग्जाम के दौरान मुझे संभालने के साथ घर की पूरी जिम्मेदारी भी संभाल रखी थी, जिससे मुझे लगा कि कहीं बच्ची की पढ़ाई पर इससे असर न हो, लेकिन सिमरन ने अपनी पढ़ाई का कर्तव्य निभाया और 93 प्रतिशत अंक भी हासिल किए।
 
 
 

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

दोस्तों, कुछ गिले-शिकवे और कुछ सुझाव भी देते जाओ. जनाब! मेरा यह ब्लॉग आप सभी भाईयों का अपना ब्लॉग है. इसमें आपका स्वागत है. इसकी गलतियों (दोषों व कमियों) को सुधारने के लिए मेहरबानी करके मुझे सुझाव दें. मैं आपका आभारी रहूँगा. अख्तर खान "अकेला" कोटा(राजस्थान)

Related Posts Plugin for WordPress, Blogger...