आपका-अख्तर खान

हमें चाहने वाले मित्र

25 मई 2013

नक्सली हमले के विरोध में जगह-जगह प्रदर्शन, राहुल गांधी पहुंचे रायपुर



रायपुर. नक्सली हमले के विरोध में बिफरे कांग्रेसियों ने राजभवन, जयस्तंभ चौक से लेकर मुख्यमंत्री निवास तक सरकार के खिलाफ उग्र प्रदर्शन किया। पुलिस ने 100 से ज्यादा कांग्रेसियों को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है। उन्होंने एयरपोर्ट की बिल्डिंग को भी काफी नुकसान पहुंचाया।
 
शाम को घटना की खबर मिलने के साथ ही कांग्रेसी कार्यकर्ताओं और छोटे-बड़े सभी नेताओं का जमावड़ा कांग्रेस भवन में होने लगा। सारे लोग टीवी और फोन पर चिपके हुए थे। हर मौत से उनका आक्रोश लगातार बढ़ता गया। फिर वे वहां से सीधे जयस्तंभ चौक पहुंचे।
 
उनके साथ काफी संख्या में महिला कार्यकर्ताएं भी थीं। प्रदर्शन और नारेबाजी से जयस्तंभ चौक पर ट्रैफिक जाम हो गया। कांग्रेसी घटना के लिए इंटेलिजेंस की विफलता, पुलिस प्रशासन की लापरवाही और सरकार के लापरवाहीपूर्ण रवैये को जिम्मेदार बताते रहे। उन्होंने तत्काल रमन सरकार से इस्तीफा देने की मांग की।
 
यह समय राजनीति करने का नहीं : राहुल 
शनिवार रात तीन बजे कांग्रेस भवन पहुंचे राहुल गांधी ने छत्तीसगढ़ में राष्ट्रपति शासन लगाने की मांग पर कहा कि यह समय राजनीति करने का नहीं है। संयम बरतने और संवेदना व्यक्त करने का है। 

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

दोस्तों, कुछ गिले-शिकवे और कुछ सुझाव भी देते जाओ. जनाब! मेरा यह ब्लॉग आप सभी भाईयों का अपना ब्लॉग है. इसमें आपका स्वागत है. इसकी गलतियों (दोषों व कमियों) को सुधारने के लिए मेहरबानी करके मुझे सुझाव दें. मैं आपका आभारी रहूँगा. अख्तर खान "अकेला" कोटा(राजस्थान)

Related Posts Plugin for WordPress, Blogger...