आपका-अख्तर खान

हमें चाहने वाले मित्र

02 मई 2013

7 महिलाओं से रेप के आरोपी बाबा की चप्‍पल से निकले 2 लाख रुपये



मुंबई। जादू-टोना की आड़ में सात महिलाओं से दुष्कर्म के आरोप में आर्थर रोड जेल में बंद बंगाली बाबा की चप्पल से दो लाख रुपए बरामद हुए हैं। इस घटना से जेल प्रबंधन में हलचल मच गई है। यह पैसे बाबा के पास कैसे और कहां से आए इसे लेकर माथापच्ची जारी है। 
 
20 अप्रैल को बाबा मेहंदी कासिम खान को सत्र न्यायालय में पेश किया गया था। पेशी के बाद लौटते समय जेल के प्रवेश द्वार पर तैनात पुलिसकर्मियों की नजर बाबा की भारी भरकम चप्पल पर पड़ी। जब इसके बारे में बाबा से पूछा गया तो वह संतोषजनक जवाब नहीं दे सका। तलाशी लेने पर बाबा की दोनों चप्पलों से एक- एक लाख रुपए बरामद हुए। असल में कोर्ट जाते समय बाबा ने स्लीपर पहन रखे थे और लौटते समय वह मोटी चप्पल पहने हुए था। जेल सुरक्षाकर्मियों ने फौरन उसे ताड़ लिया। जेल सुरक्षाकर्मियों को ध्यान था कि बाबा कोर्ट स्लीपर पहनकर गया था। जो पुलिसकर्मी उसे कोर्ट में पेशी के लिए ले गए थे, वे बाबा की करामात को नहीं भांप सके। बाबा ने कब और कहां चप्पल बदली पुलिस को भनक तक नहीं लगी। बाबा के पास बरामद हुई रकम पुलिस ने जप्त कर ली है। 
 
बाबा से पूछे जाने पर उसने बताया कि उसे यह पैसे उसकी चाची ने दिए हैं। उसे वकील की फीस देेने व अन्य खर्च के लिए पैसों की जरूरत थी। डीआईजी (जेल) विनोद लोखंडे के मुताबिक बाबा जेल में पैसे ले जा रहा था। उसके पास कोई संवेदनशील वस्तु नहीं थी। इसलिए बाबा पर मामला दर्ज नहीं किया गया है। वह पैसे जेल में क्यों और किसलिए ले जा रहा था। पुलिस क्या कर रही थी, पैसे देनेवाली चाची जैसे पहलुओं की जांच पड़ताल की जा रही है। बाबा को मई 2009 में महानगर के भिंडी बाजार में रहनेवाली सात लड़कियों से दुष्कर्म के मामले में गिरफ्तार किया गया था। बाबा पर आरोप है कि जादू टोना का प्रपंच रचकर उसने एक विवाहित महिला, उसकी बहन, दो बेटियों व उनके मकान में किराए पर रहनेवाली महिला के साथ दुष्कर्म किया। बाबा के कल्याण स्थित मकान से एक करोड़ रुपए बरामद हुए थे।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

दोस्तों, कुछ गिले-शिकवे और कुछ सुझाव भी देते जाओ. जनाब! मेरा यह ब्लॉग आप सभी भाईयों का अपना ब्लॉग है. इसमें आपका स्वागत है. इसकी गलतियों (दोषों व कमियों) को सुधारने के लिए मेहरबानी करके मुझे सुझाव दें. मैं आपका आभारी रहूँगा. अख्तर खान "अकेला" कोटा(राजस्थान)

Related Posts Plugin for WordPress, Blogger...