आपका-अख्तर खान

हमें चाहने वाले मित्र

06 मई 2013

रेलवे घूस कांड: सात साल में ही जीरो से 152 करोड़ की हुई बंसल के बेटों की कंपनी!


चंडीगढ़/नई दिल्‍ली। रेलगेट कांड में सीबीआई की जांच में रविवार को नया खुलासा हुआ है। रेल मंत्री के भांजे विजय सिंगला ने अगला रेलवे चेयरमैन बनाने का भी सौदा कर लिया था। जून 2013 में वर्तमान चेयरमैन विनय मित्तल के रिटायर होते ही इस पद पर कुलभूषण को नियुक्त करने की बात पक्की हो चुकी थी।
 
कुलभूषण इस समय रेलवे बोर्ड में मेंबर इलेक्ट्रिकल पद पर तैनात हैं। इस संबंध में सीबीआई ने रविवार को पूरक एफआईआर दर्ज की। सीबीआई ने यह जानकारी सिंगला और संदीप गोयल की फोन रिकॉर्डिग से जुटाई। यह उस रिकार्डिग का अंश है, जिसमें गोयल पश्चिम रेलवे के जीएम महेश कुमार को कह रहा है, ‘आप जून तक इंतजार करें।
 
इलेक्ट्रिकल का पदभार आपको मिलेगा। सिंगला ने बताया है कि रेलवे बोर्ड के चेयरमैन मित्तल के रिटायर होते ही कुलभूषण को चेयरमैन तैनात करा देंगे।’ सिंगला व गोयल से इस संबंध में पूछताछ की जा रही है। कुलभूषण से अगले सप्ताह पूछताछ होगी।
 
बंसल के पीएस की सिंगला से 40 बार बात
 
सीबीआई सूत्रों के मुताबिक, पवन बंसल का रिश्तेदार और उनके प्राइवेट सेक्रेटरी राहुल भंडारी लगातार विजय सिंगला के संपर्क में थे। एक माह में उनकी 40 बार विजय सिंगला से लंबी बातचीत हुई है। जबकि, महेश को प्रमोशन देने वाले रेलवे बोर्ड के चेयरमैन विनय मित्तल से राहुल भंडारी की दर्जनों बार बातचीत होती रही है। सीबीआई इस मसले पर पहले विनय मित्तल से पूछताछ करेगी।
 
जिसे फोन लगाया, सुनते ही काटा 
 
राहुल भंडारी से 12 बार उनका पक्ष जानना चाहा, लेकिन उन्होंने फोन काट दिया। इसके बाद रेलवे के एडि. डॉयरेक्टर जनरल पब्लिक रिलेशन अनिल सक्सेना को फोन लगाया तो उन्होंने बात करने से इंकार कर दिया।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

दोस्तों, कुछ गिले-शिकवे और कुछ सुझाव भी देते जाओ. जनाब! मेरा यह ब्लॉग आप सभी भाईयों का अपना ब्लॉग है. इसमें आपका स्वागत है. इसकी गलतियों (दोषों व कमियों) को सुधारने के लिए मेहरबानी करके मुझे सुझाव दें. मैं आपका आभारी रहूँगा. अख्तर खान "अकेला" कोटा(राजस्थान)

Related Posts Plugin for WordPress, Blogger...