आपका-अख्तर खान

हमें चाहने वाले मित्र

06 अप्रैल 2013

दिल्ली में पूरे परिवार ने आग लगाकर दी जान, रंगे-बिरंगे अक्षरों में लिखा सुसाइड नोट

नई दिल्ली. उत्तम नगर स्थित मोहन गार्डन इलाके में एक परिवार के सभी चार सदस्यों ने एक साथ खुद को आग लगाकर आत्महत्या कर ली।
मृतकों में पति-पत्नी और उनके दो बेटे शामिल हैं। चारों शवों को पुलिस ने पोस्टमार्टम के लिए दीनदयाल उपाध्याय अस्पताल में सुरक्षित रखवा दिया है।
घटनास्थल पर पुलिस को दीवार पर दो सुसाइड नोट मिले हैं, जिसमें उन्होंने पड़ोसी से विवाद को कारण बताया है। पुलिस ने पड़ोस में रहने वाले एक परिवार के तीन सदस्यों पर आईपीसी की धारा-306 (आत्महत्या के लिए उकसाने) के तहत मुकदमा दर्ज कर लिया है।
तीनों को हिरासत में लेकर पुलिस पूछताछ कर रही है। जानकारी के मुताबिक राजेंद्र प्रकाश सक्सेना (48) अपनी पत्नी अमिता सिंह (30) और दो बेटे संयम प्रकाश (10) और टीपू (8) के साथ मोहन गार्डन स्थित मकान नंबर- ए-1/23 में रहते थे। उनकी बवाना में नमकीन बनाने की फैक्टरी थी।
एक पुलिस अधिकारी ने बताया कि शनिवार सुबह करीब 5.30 बजे पड़ोसियों ने सूचना दी कि राजेंद्र के घर से धुआं निकल रहा है। लोहे के मेन गेट पर अंदर से ताला लगा हुआ था।
पुलिस जब स्थानीय लोगों की मदद से गेट खोलकर अंदर पहुंची तो मकान के दूसरे तल पर राजेंद्र और उनके परिवार के अन्य सदस्य बुरी तरह झुलसी हुई अवस्था में मिले। सभी को तुरंत दीन दयाल उपाध्याय अस्पताल ले जाया गया, जहां डॉक्टरों ने सभी को मृत घोषित कर दिया।
जांच के दौरान छत के सबसे ऊपरी हिस्से की दीवार पर रंगे-बिरंगे अक्षरों में सुसाइड नोट लिखा मिला, जिसमें उन्होंने पड़ोसी को मौत के लिए जिम्मेदार ठहराया।
मंदिर वाले कमरे की दीवार पर लिखे दूसरे सुसाइड नोट में भी राजेंद्र ने पड़ोसी बूटा राम पर प्रॉपटी विवाद के  चक्कर में तंग करने का जिक्र किया था। पुलिस ने बूटा राम, उसकी पत्नी उषा रानी और बेटे सुखविंदर उर्फ सोनू को हिरासत में ले लिया।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

दोस्तों, कुछ गिले-शिकवे और कुछ सुझाव भी देते जाओ. जनाब! मेरा यह ब्लॉग आप सभी भाईयों का अपना ब्लॉग है. इसमें आपका स्वागत है. इसकी गलतियों (दोषों व कमियों) को सुधारने के लिए मेहरबानी करके मुझे सुझाव दें. मैं आपका आभारी रहूँगा. अख्तर खान "अकेला" कोटा(राजस्थान)

Related Posts Plugin for WordPress, Blogger...