आपका-अख्तर खान

हमें चाहने वाले मित्र

06 अप्रैल 2013

सेक्‍स करने में महिलाओं से पीछे रह जाते हैं मर्द

नई दिल्ली. दुनिया भर के मर्द सेक्स करने के मामले में औरतों के मुकाबले कमजोर पड़ते जा रहे हैं। ऐसा किसी एक देश में न होकर दुनिया भर के मर्दों के साथ हो रहा है। उनकी सेक्स ड्राइव कमजोर होती जा रही है। आमतौर पर यह माना जाता है कि आदमी हर समय सेक्स के बारे में सोचते रहते हैं और हमेशा प्यार करने के लिए तैयार रहते हैं। लेकिन एक हालिया ऑनलाइन सर्वे बताता है कि 62 फीसदी पुरुष अपनी महिला पार्टनर के मुकाबले सेक्स करने के मामले में पीछे रह जाते हैं। यह सर्वे यूकेमेडिक्स डॉट कॉम फार्मेसी की ओर से कराया गया था। इस सर्वे में हर तीसरे आदमी ने यह भी माना था कि उनकी सेक्स ड्राइव पहले के मुकाबले कमजोर हो गई है।
 
भारत में 2011 में हुआ इंडिया-टुडे-नील्सन सर्वे काफी चर्चा और विवादों में रहा था। इसमें देश के छोटे-बड़े शहरों को शामिल किया गया था। इसमें यह बात सामने आई थी कि हर बार एक-तिहाई पुरुष सेक्स न करने के लिए बहाने बनाते हैं। इसके मुताबिक आठ साल से कराए जा रहे सेक्स सर्वे में पहली बार यौन संतुष्टि का आंकड़ा घट कर 27 फीसदी पर आ गया है। एक दूसरे पोल में पता चला है कि हर चार में से एक आदमी सेक्स कर ही नहीं रहा है। 55 साल या इससे ज्यादा की उम्र के 42 फीसदी लोगों में यह परेशानी पाई गई है। इस पोल में एक-चौथाई पुरुषों ने माना था कि वे सेक्स करने के लिए शारीरिक तौर पर तैयार ही नहीं हो पाते हैं।
 
ब्रिटेन में सेक्स के मामलों के स्पेशलिस्ट डॉ. डेविड एडवर्ड्स कहते हैं कि सेक्स ड्राइव का कम होने से एक आदमी का जीवन और उसके रिश्ते खतरनाक दौर में पहुंच सकते हैं। डेविड के मुताबिक उनके पास पुरुषों के सेक्शुअल प्रॉब्लम के काफी मामले आते हैं। वे कहते हैं कि उनके पास हाल ही में एक ऐसा केस आया था, जिसमें सेक्स ड्राइव कमजोर होने से एक आदमी का रिश्ता खत्म हो चुका था। उसे यह समस्या करीब 12 सालों से थी। वह आदमी डॉक्टर के पास तभी आया जब उसकी महिला पार्टनर ने उसे डॉक्टरी मदद लेने या छोड़ देने की धमकी दी।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

दोस्तों, कुछ गिले-शिकवे और कुछ सुझाव भी देते जाओ. जनाब! मेरा यह ब्लॉग आप सभी भाईयों का अपना ब्लॉग है. इसमें आपका स्वागत है. इसकी गलतियों (दोषों व कमियों) को सुधारने के लिए मेहरबानी करके मुझे सुझाव दें. मैं आपका आभारी रहूँगा. अख्तर खान "अकेला" कोटा(राजस्थान)

Related Posts Plugin for WordPress, Blogger...