आपका-अख्तर खान

हमें चाहने वाले मित्र

18 अप्रैल 2013

लग्जरी कार से भी मंहगा है ये घोड़ा, कीमत सुन कर खड़े हो जाएंगे आपके कान



रोहतक/बेरी. बेरी के गधे-घोड़े मेले में बिकने आए घोड़ों की कीमत लग्जरी कारों को भी मात देती है। इन्हीं घोड़ों में शुमार रहा खरावड़ निवासी मोहन का घोड़ा राजा। इसकी कीमत पंजाब के एक पशु पालक ने 20 लाख रुपए तक लगा दी, लेकिन मोहन ने इस कीमत में अपने घोड़े को नहीं बेचा।

मोहन के घोड़े राजा ने गधा-घोड़ा मेले में खूब जलवे बिखेरे। इसकी चाल देख हर कोई मुग्ध हो गया। मारवाड़ी नस्ल के इस घोड़े की हिंकार और इसका डील-डोल हर किसी पशु पालक को  आकर्षित कर रहा था। हालांकि घोड़ा पालने के शौकीनों को राजा नहीं मिल सका। पंजाब  के मोहाली से आए जयसिंह ने मोहन को राजा की कीमत 20 लाख रुपए देना चाही, लेकिन मोहन ने इसे बेचने से मना कर दिया।

मोहन ने बताया कि वह बचपन से ही बेरी के मेले में आ रहा है। यहां एक से एक घोड़े देख उसने ठान लिया था कि एक दिन वह भी अपना घोड़ा यहां लाएगा और सबकी वाह-वाही बटोरेगा। मोहन ने बताया कि उसने राजा को पुष्कर मेले से 2 लाख 75 हजार रुपए  में खरीदा था, तब इसकी उम्र महज ढाई साल थी। अब लोग इसकी  दस गुणी कीमत लगाने को तैयार हैं, लेकिन वे अपने राजा को मेले में  नुमाइश के लिए लेकर आया है।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

दोस्तों, कुछ गिले-शिकवे और कुछ सुझाव भी देते जाओ. जनाब! मेरा यह ब्लॉग आप सभी भाईयों का अपना ब्लॉग है. इसमें आपका स्वागत है. इसकी गलतियों (दोषों व कमियों) को सुधारने के लिए मेहरबानी करके मुझे सुझाव दें. मैं आपका आभारी रहूँगा. अख्तर खान "अकेला" कोटा(राजस्थान)

Related Posts Plugin for WordPress, Blogger...