आपका-अख्तर खान

हमें चाहने वाले मित्र

15 अप्रैल 2013

जेल नहीं कोर्ट में ही करना होगा संजय दत्‍त को सरेंडर!



नई दिल्‍ली. फिल्‍म अभिनेता संजय दत्‍त ने सरेंडर के लिए सुप्रीम कोर्ट से और वक्‍त मांगा है। 1993 ब्‍लास्‍ट मामले में फिल्‍म अभिनेता को 18 अप्रैल या इससे पहले सरेंडर करना है। संजय दत्‍त ने अदालत में अर्जी दायर कर सरेंडर की तारीख बढ़ाने की मांग की है। संजय की अर्जी पर मंगलवार को सुनवाई होगी। इसके अलावा, संजय दत्‍त टाडा कोर्ट के बजाय सीधे जेल में सरेंडर करना चाहते हैं। संजय दत्‍त के वकील ने इसके लिए टाडा कोर्ट में अर्जी दाखिल की लेकिन कोर्ट ने यह अर्जी खारिज कर दी है।
1993 में मुंबई में हुए बम धमाकों से जुड़े गैर कानूनी तरीके से हथियार रखने के मामले में बाकी सजा काटने के लिए संजय दत्‍त को फिर से जेल जाना है। लेकिन अब बॉलीवुड अभिनेता ने अदालत से गुहार लगाई है कि उन्‍हें जेल जाने से पहले छह महीने का और वक्‍त दिया जाए। संजय दत्त के अलावा जैबुन्निसा ने भी सुप्रीम कोर्ट में अर्जी दायर की है। जैबुन्निसा पर भी संजय दत्‍त जैसे आरोप हैं। दोनों को ही आर्म्स एक्ट में सुप्रीम कोर्ट से सजा हुई है।
सुप्रीम कोर्ट में अर्जी देने के बाद संजय दत्‍त की तरफ से बयान आया है जिसमें कहा गया है कि उनकी कई फिल्‍में अधूरी हैं, ऐसे में उनके जेल जाने से कई फिल्‍में रुक जाएंगी और इससे काफी नुकसान होगा। संजय दत्‍त ने फिल्‍म उद्योग के दोस्‍तों की सलाह पर यह अर्जी दी है।
संजय दत्त ने अपनी अर्जी में कहा है कि उनकी सजा माफी की अर्जी राष्ट्रपति के पास है जिसे जस्टिस मार्कंडेय काटजू ने भेजी है। उन्होंने कहा है कि वो बदल गए हैं। वहीं, जैबुन्निसा ने अपनी अर्जी में कहा है कि वो बूढ़ी हो गई हैं और उनकी तबीयत खराब रहती है।   

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

दोस्तों, कुछ गिले-शिकवे और कुछ सुझाव भी देते जाओ. जनाब! मेरा यह ब्लॉग आप सभी भाईयों का अपना ब्लॉग है. इसमें आपका स्वागत है. इसकी गलतियों (दोषों व कमियों) को सुधारने के लिए मेहरबानी करके मुझे सुझाव दें. मैं आपका आभारी रहूँगा. अख्तर खान "अकेला" कोटा(राजस्थान)

Related Posts Plugin for WordPress, Blogger...