आपका-अख्तर खान

हमें चाहने वाले मित्र

11 अप्रैल 2013

कुवैत में चला सर्च अभियान, सैकड़ों हिन्दुस्तानी गिरफ्तार



बांसवाड़ा/उदयपुर.कुवैत में वीजा नियमों का उल्लंघन करने वालों के खिलाफ सर्च ऑपरेशन में सैकड़ों हिंदुस्तानियों को गिरफ्तार किया गया है। इसमें राजस्थान के नागरिकों की संख्या सबसे ज्यादा है। गत 9 अप्रैल को कुवैत पुलिस ने सर्च अभियान शुरू किया है। 
 
इसके तहत हसावी, अब्बासिया, सलदिया, जारा व सोएक क्षेत्रों में कार्रवाई हुई है। कुवैत में रह रहे बांसवाड़ा के गनोड़ा निवासी देवीलाल ने बताया कि गिरफ्तार लोगों में राजस्थान और खासकर वागड़ और मेवाड़ क्षेत्र के लोग सबसे ज्यादा है। 
 
इसके अलावा देश के अन्य राज्यों के लोग भी शामिल हैं। जिन लोगों को कुवैती आकर अपना कर्मचारी बता रहे हैं, उन्हें तो छोड़ा जा रहा है लेकिन शेष लोगों को वापस उनके देश भेजने की तैयारी की जा रही है।
 
कुवैत के एक अखबार के अनुसार अब तक ढाई सौ से अधिक लोगों की गिरफ्तारी हो चुकी है। भारत के अलावा पाकिस्तान, श्रीलंका और बांग्लादेश के नागरिक भी गिरफ्तार हुए हैं।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

दोस्तों, कुछ गिले-शिकवे और कुछ सुझाव भी देते जाओ. जनाब! मेरा यह ब्लॉग आप सभी भाईयों का अपना ब्लॉग है. इसमें आपका स्वागत है. इसकी गलतियों (दोषों व कमियों) को सुधारने के लिए मेहरबानी करके मुझे सुझाव दें. मैं आपका आभारी रहूँगा. अख्तर खान "अकेला" कोटा(राजस्थान)

Related Posts Plugin for WordPress, Blogger...