आपका-अख्तर खान

हमें चाहने वाले मित्र

15 अप्रैल 2013

प्रेम-प्रसंग से फैली नफरत में झुलसा गांव, बहू-बेटियों की इज्जत पर दबंगों ने किया हमला


कैथल/ढांड. पबनावा गांव में प्रेम प्रसंग के चलते हुए अंतरजातीय विवाह ने नफरत का ऐसा जहर घोला कि पूरे गांव में भय का माहौल पैदा हो गया। गांव में सबका भाईचारा बना रहे, सौहार्दपूर्ण माहौल रहे इसके लिए दोनों समुदाय के लोगों ने भरसक प्रयास किया लेकिन वे असफल रहे। स्वर्ण जाति के लोग इस रिश्ते को मानने को तैयार नहीं थे। लेकिन लड़का-लड़की ने रिश्ता तोड़ने से इंकार कर दिया।

परिणामस्वरूप गांव में तनाव बढ़ गया। हालांकि बस्ती के बाहर पुलिस डेरा डाले हुए थी। बावजूद इसके डर व दहशत के साए के चलते पुलिस अधिकारियों की मौजूदगी में दलित परिवार अपने घरों से वाहनों में सामान लादकर गांव से पलायन कर रहे थे। इस बीच दोपहर बाद पुलिस ने मामले में वांछित लोगों की धरपकड़ का कार्य शुरू कर दिया।

मामले की भनक लगने पर उक्त समुदाय के लोगों में रोष पनप गया। जिसका प्रशासनिक अधिकारियों की मौजूदगी में विरोध जताया गया। एक बार माहौल फिर तनावपूर्ण हो गया लेकिन नियंत्रण कर लिया गया। गांव में शांति बहाली के लिए गांव को पुलिस छावनी में तबदील कर दिया गया है।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

दोस्तों, कुछ गिले-शिकवे और कुछ सुझाव भी देते जाओ. जनाब! मेरा यह ब्लॉग आप सभी भाईयों का अपना ब्लॉग है. इसमें आपका स्वागत है. इसकी गलतियों (दोषों व कमियों) को सुधारने के लिए मेहरबानी करके मुझे सुझाव दें. मैं आपका आभारी रहूँगा. अख्तर खान "अकेला" कोटा(राजस्थान)

Related Posts Plugin for WordPress, Blogger...