आपका-अख्तर खान

हमें चाहने वाले मित्र

03 अप्रैल 2013

मुलायम को सता रहा है जेल का डरः कांग्रेस को कोसा, श्यामा प्रसाद मुखर्जी को सराहा


मुलायम को सता रहा है जेल का डरः कांग्रेस को कोसा, श्यामा प्रसाद मुखर्जी को सराहा
नई दिल्‍ली. पीएम पद को लेकर कांग्रेस के भीतर मचे घमासान के बीच सपा सुप्रीमो मुलायम सिंह यादव के बयान और उनके साथ जुबानी जंग में शामिल रहे बेनी प्रसाद वर्मा की मुलाकातों से सियासी पारा गरम हो गया है। मुलायम ने एक बार फिर केंद्र की कांग्रेस नीत सरकार पर हमला बोला है तो आडवाणी के बाद जनसंघ के संस्थापक श्यामा प्रसाद मुखर्जी की तारीफ कर नए सियासी समीकरणों पर चर्चा शुरू करवा दी है। मुलायम ने आशंका जताई कि केंद्र सरकार उन्हें जेल में भिजवा सकती है। मुलायम का कहना है कि सरकार के हजारों हाथ हैं और किसी भी हाथ से उन्हें जेल में डाला जा सकता है। मुलायम ने कहा, 'क्‍या कांग्रेस से लड़ना मामूली बात है?' उन्‍होंने कहा है कि केंद्र सरकार सीबीआई के जरिये उन्‍हें जेल में डलवा सकती है। वहीं मुलायम के इस आरोप पर सूचना और प्रसारण मंत्री मनीष तिवारी ने कहा कि सीबीआई कानूनी तरीके से काम करती है। 
 
मुलायम ने पिछले दिनों बीजेपी नेता लाल कृष्‍ण आडवाणी की तारीफ को भी जायज ठहराया है। यही नहीं मुलायम ने एक कार्यक्रम में कहा कि जनसंघ के संस्थापक श्यामा प्रसाद मुखर्जी मामूली इंसान नहीं थे। वह देश की आजादी के लिए लड़ाई लड़े। आजादी के लिए उनकी शानदार भूमिका रही। लोहिया और जयप्रकाश जी की भी शानदार भूमिका रही। इसके बाद बीजेपी के नेता लालकृष्ण आडवाणी ने चित्रकूट में यूपी बीजेपी कार्यसमिति की बैठक में राम मनोहर लोहिया की तारीफ कर दी। आडवाणी ने कहा कि लोहिया जनसंघ की राष्ट्रवादी नीतियों के पक्ष में थे। इस पर मुलायम सिंह का कहना था कि आडवाणी जी ने लोहिया की तारीफ की है, तो इसमें क्या गलत है। मुलायम ने कहा कि हर पार्टी में अच्छे नेता हैं और उनकी तारीफ करना गलत नहीं है।
 
हाल में मुलायम सिंह और केंद्रीय इस्पात मंत्री बेनी प्रसाद वर्मा के बीच जुबानी जंग के दौरान मुलायम ने बेनी को केंद्रीय मंत्रिमंडल से हटाने की मांग की थी। लेकिन केंद्र सरकार ने उनकी बात नहीं मानी थी और बेनी ने मुलायम के आतंकियों से मिले होने वाले बयान पर खेद जता दिया था। इसके बाद से ही मुलायम यूपीए को बाहर से समर्थन देने के साथ ही कांग्रेस और यूपीए के खिलाफ बोल रहे हैं।
 
बेनी प्रसाद वर्मा ने बुधवार को कांग्रेस महासचिव जनार्दन द्विवेदी से मुलाकात की। सपा प्रमुख मुलायम सिंह के साथ जुबानी जंग में उलझे बेनी ने कहा है कि अगर सपा की ओर से सीजफायर है तो उनकी ओर से भी सीजफायर है। बेनी प्रसाद वर्मा ने पूर्व सपा नेता अमर सिंह से भी मुलाकात की है। पत्रकारों ने जब उनसे पूछा कि आप अमर सिंह से किस मसले पर मिले हैं तो उन्‍होंने कोई जवाब नहीं दिया और अपनी कार में बैठकर चल दिए।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

दोस्तों, कुछ गिले-शिकवे और कुछ सुझाव भी देते जाओ. जनाब! मेरा यह ब्लॉग आप सभी भाईयों का अपना ब्लॉग है. इसमें आपका स्वागत है. इसकी गलतियों (दोषों व कमियों) को सुधारने के लिए मेहरबानी करके मुझे सुझाव दें. मैं आपका आभारी रहूँगा. अख्तर खान "अकेला" कोटा(राजस्थान)

Related Posts Plugin for WordPress, Blogger...