आपका-अख्तर खान

हमें चाहने वाले मित्र

03 अप्रैल 2013

चला सियासत का नया दौर: Facebook हो Twitter, छा रही हैं पार्टियां!



वसुंधरा एप के जवाब में कांग्रेस ने तैयार किए हिंदी अंग्रेजी में दो एप, प्रचार के लिए कार्यकर्ताओं को दिए जाएंगे पावर पॉइंट इनेबल्ड 1600 मोबाइल, जिलों में अभी कांग्रेस के पास नहीं है आईटी सेल
 
जयपुर.विधानसभा चुनाव नजदीक आते ही प्रदेश की सियासत में ई-वार का नया दौर शुरू हो गया है। भाजपा ने वसुंधरा एप शुरू करके जहां इस मोर्चे पर बढ़त हासिल करने का दावा किया है तो कांग्रेस एक एप के जवाब में दो एप तैयार करने जा रही है। साइबर वार के मोर्चे पर भाजपा की तुलना में अभी कांग्रेस इंफ्रास्ट्रक्चर के मोर्चे पर कमजोर है। भाजपा में वसुंधरा राजे ने सोशल मीडिया सहित इंटरनेट पर आक्रामक प्रचार शुरू कर दिया है। कांग्रेस चिंतन शिविर में सोशल मीडिया को प्रमुखता दिए जाने के फैसले के बावजूद पार्टी अभी तक कुछ नहीं कर पाई है। 
 
कांग्रेस ने विधिवत रूप से आईटी सेल नहीं बनाई है और पार्टी का प्रशिक्षण विभाग ही आईटी सेल का काम कर रहा है। कांग्रेस प्रशिक्षण विभाग के अध्यक्ष सुनील शर्मा का कहना है कि कांग्रेस आईटी के मोर्चे पर कहीं कमतर नहीं है। 11 सॉफ्टवेयर इंजीनियरों की टीम लगी  है। हिंदी और अंग्रेजी में दो मोबाइल एप तैयार किए हैं जिनमें एक राजस्थान एक विकसित राज्य की ओर व दूसरा अंग्रेजी में ट्रांसफॉर्मिग राजस्थान इन डेवलप्ड स्टेट के नाम से है। पावर पॉइंट प्रजेंटेशन से प्रचार के लिए कार्यकर्ताओं को 1600 मोबाइल दिए जाएंगे।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

दोस्तों, कुछ गिले-शिकवे और कुछ सुझाव भी देते जाओ. जनाब! मेरा यह ब्लॉग आप सभी भाईयों का अपना ब्लॉग है. इसमें आपका स्वागत है. इसकी गलतियों (दोषों व कमियों) को सुधारने के लिए मेहरबानी करके मुझे सुझाव दें. मैं आपका आभारी रहूँगा. अख्तर खान "अकेला" कोटा(राजस्थान)

Related Posts Plugin for WordPress, Blogger...