आपका-अख्तर खान

हमें चाहने वाले मित्र

03 अप्रैल 2013

दुनिया भर में मर्द हो रहे हैं 'कमजोर', कुछ ही सालों में हो जाएंगे खत्म!



लंदन. दुनि‍या भर के पुरुषों के दि‍न अब लदने शुरू हो गए हैं। ऑस्‍ट्रेलि‍या की एक वैज्ञानि‍क का दावा है कि पुरुषों की प्रजाति ज्‍यादा दि‍न तक इस दुनि‍या में नहीं टि‍क पाएगी। बस कुछ 50 लाख वर्षों में इस प्रजाति का पृथ्‍वी से सफाया हो जाएगा। इस महि‍ला वैज्ञानि‍क का यह भी दावा है कि पुरुष प्रजाति के खात्‍मे की शुरुआत हो चुकी है। क्रोमोसोम्‍स को आधार बनाते हुए इस महि‍ला वैज्ञानि‍क ने दावा कि‍या है कि महि‍लाओं के क्रोमोसोम्‍स पुरुषों से कहीं ज्‍यादा मजबूत हैं और इसी वजह से महि‍ला प्रजाति पुरुषों से कहीं ज्‍यादा दि‍नों तक जिंदा रहेगी।
 
प्रोफेसर जेनी ग्रेव्‍स ऑस्‍ट्रेलि‍या की जानी मानी महि‍ला वैज्ञानि‍क हैं। उनका मानना है कि सबसे अंत तक जिंदा रहने की रेस महि‍लाएं ही जीतेंगी। पुरुष इस रेस में पि‍छड़ जाएंगी। प्रो.जेनी का कहना है कि पुरुष प्रजाति के खात्‍मे की शुरुआत हो चुकी है। पुरुष प्रजाति के खात्‍मे की शुरुआत खुद उनके Y क्रोमोसोम ने की है। प्रो. जेनी का यह शोध पुरुष व महि‍लाओं के कई सारे क्रोमोसोम के अध्‍ययन के बाद सामने आया है।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

दोस्तों, कुछ गिले-शिकवे और कुछ सुझाव भी देते जाओ. जनाब! मेरा यह ब्लॉग आप सभी भाईयों का अपना ब्लॉग है. इसमें आपका स्वागत है. इसकी गलतियों (दोषों व कमियों) को सुधारने के लिए मेहरबानी करके मुझे सुझाव दें. मैं आपका आभारी रहूँगा. अख्तर खान "अकेला" कोटा(राजस्थान)

Related Posts Plugin for WordPress, Blogger...