आपका-अख्तर खान

हमें चाहने वाले मित्र

28 अप्रैल 2013

स्टंट करते समय इंडिया के वर्ल्‍ड रिकॉर्ड होल्डर की दर्दनाक मौत!

दार्जिलिंग. वर्ल्ड रिकॉर्ड होल्डर स्टंटमैन शैलेंद्र नाथ रॉय की रविवार को स्टंट करते समय ही मौत हो गई। वह पश्चिमी बंगाल के सिलिगुड़ी में तीस्ता नदी के ऊपर रोप वे में अपने बालों के सहारे सटक कर इसे पार कर रहे थे। इसी समय हवा में लटके हुए उन्हें दिल का दौरा पड़ा और उनकी जान चली गई।
स्टंटमैन शैलेंद्र होमगार्ड के सिपाही थे और उनकी उम्र 48 साल थी। रविवार के इस स्टंट को देखने के लिए काफी लोगों की भीड़ लगी हुई थी। करीब 2000 फुट की ऊंचाई पर स्टंट करते समय जैसे ही उन्होंने नदी को आधे से ज्यादा पार किया तो उन्हें दिल का दौरा पड़ गया। उन्हें अस्पताल लाने पर पता चला कि उनकी मौत हो चुकी है। इससे पहले भी वह ट्रक, टॉय ट्रेन के इंजन आदि को खींचने का वर्ल्ड रिकॉर्ड बना चुके थे।
जानकारी के मुताबिक शैलेंद्र रविवार को भी वर्ल्ड रिकॉर्ड बनाने की राह पर थे। रोपवे पर अपने सिर के बालों के सहारे आगे बढ़ रहे थे कि उनके सिर से व्हील अचानक छूट गया। वे हाथों के सहारे रोप वे पर आगे बढ़ने की कोशिश करने लगे तो इसी समय उन्हें दिल का दौरा पढ़ गया। इसके बाद उकी हवा में लटके-लटके ही मौत हो गई। सिलिगुड़ी के पुलिस कमिश्नर के जयरमन ने इस घटना पर दुख जताया। उनका कहना है कि शैलेंद्र छुट्टी पर थे और अपनी पसंद से यह काम कर रहे थे।
पुलिस ने उन्हें यह खतरनाक स्टंट करने से रोका था। लेकिन उन्होंने पुलिस को लिखकर दिया था कि वह अपने रिस्क पर यह स्टंट कर रहे थे। उनके इस खतरनाक खेल के बारे में स्थानीय अखबारों में पहले खबरे भी छपी थीं। लेकिन स्थानीय प्रशासन या पुलिस ने सुरक्षा के लिए कोई इंतजाम नहीं किया हुआ था।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

दोस्तों, कुछ गिले-शिकवे और कुछ सुझाव भी देते जाओ. जनाब! मेरा यह ब्लॉग आप सभी भाईयों का अपना ब्लॉग है. इसमें आपका स्वागत है. इसकी गलतियों (दोषों व कमियों) को सुधारने के लिए मेहरबानी करके मुझे सुझाव दें. मैं आपका आभारी रहूँगा. अख्तर खान "अकेला" कोटा(राजस्थान)

Related Posts Plugin for WordPress, Blogger...