आपका-अख्तर खान

हमें चाहने वाले मित्र

28 अप्रैल 2013

मेरी बेइज्जती के पीछे सलमान खुर्शीद की साजिश: आजम खान



नई दिल्ली/न्यूयॉर्क. अमेरिकी एयरपोर्ट पर चेकिंग) से खफा उत्तर प्रदेश के कद्दावर मंत्री मोहम्मद आजम खान () ने विदेश मंत्री सलमान खुर्शीद को निशाने पर लिया है। आजम खान ने आरोप लगाया है कि विदेश में मेरा अपमान करने के लिए खुर्शीद ने साजिश रची। आजम खान ने तो यहां तक दावा किया है कि भारत लौटने पर वे  और अखिलेश यादव मुलायम सिंह से मुलाकातर कर सारी बात बताएंगे और उसके बाद केंद्र सरकार को समर्थन जारी रखने पर फिर से विचार किया जाएगा। )आजम के मुताबिक, 'हमारे नेता को पता है कि असल में क्या हुआ था और उसके पीछे कौन है।' 
 
आजम खान ने अमेरिकी एयरपोर्ट पर खुद के साथ हुई बदसुलूकी की तुलना कलाम, शाहरुख खान या हरदीप सिंह पुरी से किए जाने पर ऐतराज जताते हुए कहा, 'यह साजिश थी क्योंकि मैं भारत का ताकतवर गैर कांग्रेसी मुस्लिम नेता हूं और उन्होंने (खुर्शीद) ने चालाकी से अमेरिका के साथ मिलकर यह साजिश रची थी। बोस्टन लोगन इंटरनेशनल एयरपोर्ट पर मुझे हिरासत में लिए जाने की घटना की तुलना अन्य लोगों के साथ नहीं की जा सकती है क्योंकि मुझे खुर्शीद और उनके लोगों ने निशाना बनाने की कोशिश की। इन लोगों में दम नहीं है कि वे भारत की सरजमीं पर मेरा विरोध कर सकें। जब मैं हिरासत में था तब भारतीय कांसुलेट का प्रोटोकॉल अफसर हमें लेने के लिए वहां आया था। वह अफसर बिल्कुल अनजान शख्स की सब कुछ चुपचाप देखता रहा। मुझे लगता है कि उसे अपने सीनियरों से ऐसा करने का निर्देश दिया गया होगा। 45 मिनट तक हिरासत के दौरान प्रोटोकॉल अफसर न्यू यॉर्क कॉन्सुल जनरल से संपर्क साध सकता था और कॉन्सुल जनरल भारतीय राजदूत निरुपमा राव से संपर्क कर सकते थे। लेकिन किसी ने मुझे परेशानी से बाहर निकालने के लिए एक शब्द नहीं बोला। जब खुर्शीद विदेश मंत्री की कुर्सी संभाले हुए हैं तो आप भारत सरकार से मुझे बचाने की उम्मीद कैसे कर सकते हैं? अगर आप खुर्शीद को नहीं जानते हैं तो मुझे माफ करिएगा। खुर्शीद ने मेरे सूबे में मेरा अपमान करने की कोशिश की और वे बुरी तरह फेल हुए। खुर्शीद भारत के विदेश मंत्री बनने के लायक ही नहीं हैं। पिछले साल खुर्शीद की पत्नी की जमानत जब्त हो गई थी। इसलिए वे मुझसे खार खाते हैं। वे भाग्य से मंत्री बन गए क्योंकि वे संसद में बैठते हैं। वे कूटनीति के बारे में क्या जानते हैं?

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

दोस्तों, कुछ गिले-शिकवे और कुछ सुझाव भी देते जाओ. जनाब! मेरा यह ब्लॉग आप सभी भाईयों का अपना ब्लॉग है. इसमें आपका स्वागत है. इसकी गलतियों (दोषों व कमियों) को सुधारने के लिए मेहरबानी करके मुझे सुझाव दें. मैं आपका आभारी रहूँगा. अख्तर खान "अकेला" कोटा(राजस्थान)

Related Posts Plugin for WordPress, Blogger...