आपका-अख्तर खान

हमें चाहने वाले मित्र

28 अप्रैल 2013

दिल्ली वालों से हवा की भी कीमत वसूलती है शीला सरकार



नई दिल्ली। राजधानीवासियों से दिल्ली जल बोर्ड के नए मीटर पानी के साथ हवा की भी कीमत वसूल रहे हैं। आम आदमी पार्टी (आप) ने राजधानी में बिजली-पानी की बढ़ी दरों को लेकर जंतर मंतर पर प्रदर्शन के दौरान यह खुलासा किया। आप के संयोजक अरविंद केजरीवाल ने कहा कि बोर्ड ने तीन लाख नए मीटर लगाए हैं।
 
लेकिन जब से यह नए मीटर लगे हैं तभी से घरों में पानी के बिल काफी  ज्यादा आ रहे हैं। दरअसल ये मीटर पानी की सप्लाई से पहले आने वाली हवा के तेज दबाव के दौरान भी चलते हैं। यह दिखाने के लिए मंच पर अरविंद ने एक मीटर में फूंक मारकर दिखाया कि कैसे यह तीस सेकेंड की फूंक से एक लीटर पानी की आपूर्ति का बिल दिखा रहा है।
 
 
उन्होंने कहा कि सिर्फ इस फूंक से करीब एक हजार का बिल आना निश्चित है। दिल्ली की जनता हवा के बिल का भुगतान कर रही है। उन्होंने कहा पानी के साथ बिजली के मीटरों का भी जल्द ही खुलासा किया जाएगा। 
 
 
71 घोषणापत्र जारी करेगा आप
अरविंद ने कहा कि इस चुनाव में आप दिल्ली के कुल 70 विधानसभा क्षेत्रों के लिए अलग-अलग घोषणा पत्र जारी करेगा क्योंकि सभी क्षेत्रों की अलग-अलग समस्याएं है। घर-घर जाकर उनकी समस्याओं पर विचार करने के बाद ही घोषणापत्र तैयार किया जाएगा। इसके अलावा पूरी दिल्ली के लिए एक समग्र घोषणा पत्र भी तैयार किया जाना है। इससे सभी क्षेत्रों की समस्याओं पर काम किया जा सकेगा। 
 
दिल्लीवालों का पानी चुरा रहे है भाजपा-कांग्रेस के टैंकर माफिया
अरविंद ने आरोप लगाया कि राजधानी में पानी की कमी की बड़ी वजह बीजेपी और कांग्रेस के टैंकर माफिया हैं। उन्होंने सवाल किया कि यदि दिल्ली में पानी नहीं है तो ये टैंकर कहां से इतनी संख्या में पानी लेकर आते हैं? इसके जिम्मेदार ये दोनों पार्टियां हैं। उन्होंने कहा कि जनता के साथ धोखाधड़ी के खिलाफ इन नेताओं को तिहाड़ में डालने की जरूरत है। 
 
9 मई को अपने-अपने क्षेत्रों के विधायकों का करेंगे घेराव-
केजरीवाल ने लोगों को आह्वान किया कि वे अपने-अपने क्षेत्रों के विधायकों के घरों का घेराव करें और उनसे सवाल करें कि उन्होंने पिछले तीन साल से बिजली-पानी के बढ़े बिलों के खिलाफ क्या किया। इस विषय को विधानसभा में क्यों नहीं उठाया। उन्होंने कहा कि जबतक बिलों को लेकर हमारी तमाम मांगों को पूरा नहीं किया जाता। हमारी लड़ाई जारी रहेगी।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

दोस्तों, कुछ गिले-शिकवे और कुछ सुझाव भी देते जाओ. जनाब! मेरा यह ब्लॉग आप सभी भाईयों का अपना ब्लॉग है. इसमें आपका स्वागत है. इसकी गलतियों (दोषों व कमियों) को सुधारने के लिए मेहरबानी करके मुझे सुझाव दें. मैं आपका आभारी रहूँगा. अख्तर खान "अकेला" कोटा(राजस्थान)

Related Posts Plugin for WordPress, Blogger...