आपका-अख्तर खान

हमें चाहने वाले मित्र

30 अप्रैल 2013

जेल सुपरिटेंडेंट के 'आदेश' पर हुआ था सरबजीत पर हमला!


नई दिल्‍ली। चीन के खिलाफ जहां भारत में लोगों का गुस्‍सा भड़क रहा है, वहीं पाकिस्‍तान से भी अच्‍छी खबर नहीं आ रही है। लाहौर की कोर्ट लखपत जेल में बंद भारतीय नागरिक सरबजीत सिंह को 'ब्रेन डेड' बता दिया गया है। वहीं, सरबजीत पर हमले के आरोप में गिरफ्तार दो आरोपियों ने कबूल किया है कि उन्‍होंने जेल सुपरिटेंडेंट के कहने पर इस भारतीय कैदी पर हमला किया था। 
 
पाकिस्‍तान लगातार सरबजीत के बारे में जानकारी दबा रहा है और उनके 'ब्रेन डेड' होने की भी आधिकारिक घोषणा नहीं की गई है। पाकिस्‍तान पर पहले से ऐसा शक जताया जा रहा है कि वह सरबजीत की मौत की बात छिपा रहा है। मंगलवार को एससी-एसटी कमीशन के अध्‍यक्ष राजकुमार वीरका ने बताया कि उनकी दलबीर कौर से बातचीत हुई है। डॉक्‍टरों ने उन्‍हें सरबजीत के 'ब्रेन डेड' होने की जानकारी दी है। सरबजीत के वकील के मुताबिक डॉक्‍टरों ने पूछा कि क्‍या सरबजीत को वेंटिलेटर से हटाया जाए तो परिवारवालों ने कहा कि नहीं, सरबजीत को वेंटिलेटर पर ही रहने दिया जाए।
 
दिल्‍ली में भले जी सज्‍जन कुमार को कोर्ट से बड़ी राहत मिल गई हो, लेकिन सरबजीत और उनके परिवार की मुश्किल कम नहीं हो रही है। सरबजीत की बहन दलबीर कौर वाघा बॉर्डर के रास्‍ते भारत लौट रही हैं। सरबजीत के परिवारवालों ने वहां के अधिकारियों के रवैये से नाराजगी जताई है। दलबीर ने बताया कि उन्‍हें पाकिस्‍तान में न तो उनके भाई से मिलने दिया जाता है न ही उन्‍हें मीडिया से बात करने दिया जा रहा है। वह भारत आकर यह सलाह-मशविरा करना चाहती हैं कि क्‍या वेंटीलेटर हटाने की डॉक्‍टरों को इजाजत दे दी जाए?
 
इस बीच, ऐसी भी खबर आ रही है कि सरबजीत पर हमला लश्कर-ए-तैयबा की सोची-समझी साजिश के तहत हुआ है।  भारतीय खुफिया एजेंसियों की गोपनीय रिपोर्ट में यह खुलासा किया गया है। गृह मंत्रालय के आला सूत्रों के मुताबिक यह रिपोर्ट लाहौर के डीआईजी की रिपोर्ट को सिरे से खारिज करती है। लाहौर के डीआईजी ने अपनी रिपोर्ट में इस हमले की वजह अचानक कैदियों के बीच बदले की भावना से हुई झड़प बताया है

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

दोस्तों, कुछ गिले-शिकवे और कुछ सुझाव भी देते जाओ. जनाब! मेरा यह ब्लॉग आप सभी भाईयों का अपना ब्लॉग है. इसमें आपका स्वागत है. इसकी गलतियों (दोषों व कमियों) को सुधारने के लिए मेहरबानी करके मुझे सुझाव दें. मैं आपका आभारी रहूँगा. अख्तर खान "अकेला" कोटा(राजस्थान)

Related Posts Plugin for WordPress, Blogger...