आपका-अख्तर खान

हमें चाहने वाले मित्र

11 फ़रवरी 2013

ईश्वर के दर्शन कराने की आड़ में साधुओं को बनाया नपुंसक!


चंडीगढ़. सिरसा स्थित डेरा सच्चा सौदा में साधुओं को नपुंसक बनाए जाने के मामले पर सोमवार को पंजाब एवं हरियाणा हाईकोर्ट ने डेरा सच्चा सौदा प्रमुख से जवाब तलब किया है। सोमवार को अदालत में सुनवाई के दौरान याची की मेडिकल रिपोर्ट हाईकोर्ट में पेश की गई। जस्टिस आरएन रैना ने रिपोर्ट देखने के बाद कहा कि इसमें नपुंसकता की पुष्टि की गई है। ऐसे में डेरा प्रमुख की तरफ से इस मामले पर अपना पक्ष रखा जाए।   फतेहाबाद निवासी हंसराज चौहान की तरफ से याचिका दायर कर कहा गया कि डेरे में रहने वाले साधुओं को सब्जबाग दिखाया गया कि नपुंसक बनने वाले साधुओं को डेरामुखी गुरमीत राम रहीम सिंह के जरिए ईश्वर के दर्शन होंगे।
इस झांसे में आकर डेरे में रहने वाले लगभग 400 साधुओं ने अपना ऑपरेशन करवा लिया। याची ने कहा कि वर्ष 2000 में ईश्वर के दर्शन कराने के नाम पर उसके साथ करीब 20 साधुओं को नपुंसक बना दिया गया। इससे उनके शरीर में हारमोनल बदलाव आ गए हैं। लोग उन्हें नपुंसक कह कर छेड़ते हैं।
याचिका में विनोद नामक साधु का उदाहरण देकर कहा गया कि उसने सिरसा कोर्ट कांपलेक्स में आत्महत्या कर ली थी। पोस्टमार्टम रिपोर्ट में सामने आया था कि वह नपुंसक है। याचिका में दावा किया कि इस तरह 400 साधु डेरे में हैं।जो नपुंसकता का शिकार हैं और डेरा मुखी के रहमोकरम पर जिंदा हैं। याचिका में मांग की गई कि मामले की सीबीआई से जांच कराई जाए और पीडि़तों को मुआवजा दिलाया जाए।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

दोस्तों, कुछ गिले-शिकवे और कुछ सुझाव भी देते जाओ. जनाब! मेरा यह ब्लॉग आप सभी भाईयों का अपना ब्लॉग है. इसमें आपका स्वागत है. इसकी गलतियों (दोषों व कमियों) को सुधारने के लिए मेहरबानी करके मुझे सुझाव दें. मैं आपका आभारी रहूँगा. अख्तर खान "अकेला" कोटा(राजस्थान)

Related Posts Plugin for WordPress, Blogger...