आपका-अख्तर खान

हमें चाहने वाले मित्र

08 जनवरी 2013

ओवैसी को गिरफ्तार कर आदिलाबाद ले गई पुलिस, समर्थकों पर लाठीचार्ज


हैदराबाद/दिल्ली.  एमआईएम के विधायक अकबरउद्दीन ओवैसी को पुलिस ने गांधी अस्पताल से गिरफ्तार कर लिया है। पुलिस ओवैसी को हैदराबाद से करीब 200 किलोमीटर दूर स्थित निर्मल पुलिस स्टेशन ले गई, जहां से उन्हें आदिलाबाद जेल भेज दिया गया।
 
ओवैसी को 14 दिनों के न्यायिक हिरासत में रखा जाएगा, उनके साथ रात 1 बजे तक पुलिस ने पूछ-ताछ की। आज उन्हें आदिलाबाद के कोर्ट में पेश किया जाएगा। ओवैसी पर आईपीसी की धारा 121 के तहत मुकदमा दर्ज किया गया है।
 
अकबरउद्दीन ओवैसी के वकील शफीउद्दीन शाह ने गिरफ्तारी के बाद मीडिया से बातचीत में कहा, 'उन्होंने हमसे कहा कि हम मेडिकल जांच की जानकारी आपको सही समय पर देंगे, मुझे नहीं पता कि उनका सही समय क्या होगा। अभी तक कोई भी मेडिकल रिपोर्ट हमें नहीं दी गई है। हमने पुलिस का पूरी तरह सहयोग किया। उनकी हर बात सुनी लेकिन पुलिस ने सुबह उन्हें घर पर खाना तक नहीं खाने दिया। उन्होंने पुलिस से कहा था कि मैं खाना खा रहा हूं, अगर आप चाहें तो आप भी साथ खाना खा सकते हैं लेकिन पुलिस ने एक नहीं सुनी।'
 
ओवैसी के स्वास्थ्य के प्रति चिंता जाहिर करते हुए उनके वकील ने कहा कि डॉक्टरों ने उन्हें पेन किलर देने से इंकार किया है। यदि उन्हें कोई पेन किलर दी गई तो वह बेहोश हो सकते हैं। बिना दवाई दिए गए ही उन्हें पुलिस गिरफ्तार करके ले गई है। वकील ने कहा, 'उनके शरीर में गोली घुंसी हुई है, उन्हें हर्निया की शिकायत भी है लेकिन पुलिस ने किसी भी बात पर ध्यान दिया। पुलिस ने उनकी गिरफ्तारी के बारे में हमें कोई जानकारी नहीं दी है।' 

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

दोस्तों, कुछ गिले-शिकवे और कुछ सुझाव भी देते जाओ. जनाब! मेरा यह ब्लॉग आप सभी भाईयों का अपना ब्लॉग है. इसमें आपका स्वागत है. इसकी गलतियों (दोषों व कमियों) को सुधारने के लिए मेहरबानी करके मुझे सुझाव दें. मैं आपका आभारी रहूँगा. अख्तर खान "अकेला" कोटा(राजस्थान)

Related Posts Plugin for WordPress, Blogger...