आपका-अख्तर खान

हमें चाहने वाले मित्र

17 जनवरी 2013

आग में जल गए बेटियों के निकाह के 1.30 लाख, अगले महीने करनी है बेटियों की शादी


कोटा.  अनंतपुरा इलाके में शॉर्ट सर्किट से एक मकान में आग लग गई। आग से बेटियों को शादी के लिए रखे सवा लाख रुपए तथा सोने-चांदी के जेवरात जल गए। मोहल्ले वालों ने ही आग को बुझा दिया। आग बुझने के बाद दमकल मौके पर पहुंची।
 
अनंतपुरा निवासी इब्राहिम गुरुवार दोपहर को परिवार सहित मजदूरी करने गया था। घर में अकेली मां थी। दोपहर को उसने कमरे से धुआं उठते देखा। उसने आसपास वालों को बुलाया और कमरा खोला तो आग की लपटें उठ रही थी। मोहल्ले वाले आग बुझाने के लिए दौड़ पड़े। किसी ने बाल्टी से किसी ने मटकी में भरे पानी से आग बुझाना शुरू कर दिया।
 
आधे घंटे के प्रयास के बाद आग पर काबू पा लिया गया। लोगों का कहना है कि दमकल सूचना के पौन घंटे बाद पहुंची। कमरे में बिजली के तार खुले हुए थे और उनमें शॉर्ट सर्किट होने से आग लगी। विधायक ओम बिरला भी मौके पर पहुंचे और कहा कि बेटियों की शादी में उनका और शहरवासियों का पूरा सहयोग रहेगा।
 
 सवा लाख व जेवरात जले
 
इब्राहिम की बेटियां हिना व हमीदा का 15 फरवरी को निकाह है। इब्राहिम बेटियों के निकाह की तैयारी में जुटा हुआ था। उसका कहना है कि जैसे-तैसे रुपए जमा किए थे। आग से 1 लाख 30 हजार, चांदी की पायजेब, बिछिया और बाजू बंध तथा सोने की लोंग और कान की बालियां जल गईं।
 

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

दोस्तों, कुछ गिले-शिकवे और कुछ सुझाव भी देते जाओ. जनाब! मेरा यह ब्लॉग आप सभी भाईयों का अपना ब्लॉग है. इसमें आपका स्वागत है. इसकी गलतियों (दोषों व कमियों) को सुधारने के लिए मेहरबानी करके मुझे सुझाव दें. मैं आपका आभारी रहूँगा. अख्तर खान "अकेला" कोटा(राजस्थान)

Related Posts Plugin for WordPress, Blogger...