आपका-अख्तर खान

हमें चाहने वाले मित्र

15 दिसंबर 2012

'भाजपा के भ्रष्टाचार को उजागर नहीं कर पाई कांग्रेस, उसमें घुल-मिल गई'


जयपुर.कांग्रेस के प्रतिनिधि सम्मेलन में कुछ नेताओं ने भ्रष्टाचार के मुद्दे पर अपनी ही सरकार को कठघरे में खड़ा कर दिया। सीपी जोशी खेमे से जुड़े पीसीसी सदस्य और पूर्व विधायक संयम लोढ़ा ने प्रभारी महासचिव मुकुल वासनिक, मुख्यमंत्री अशोक गहलोत और प्रभारी सचिव अरुण यादव की मौजूदगी में सरकार पर भाजपा शासन काल के भ्रष्टाचार को आगे बढ़ाने का आरोप लगा दिया। 
 
लोढ़ा ने गोपालगढ़ की घटना के लिए मुख्यमंत्री को जिम्मेदार ठहराते हुए यहां तक कह दिया कि उनकी जानकारी के अनुसार सीएम ने फोन करके फायरिंग के आदेश दिए थे। गोपालगढ़ पर संयम लोढ़ा के आरोपों पर सम्मेलन में हंगामे की स्थिति बन गई। 
 
जयपुर सांसद महेश जोशी इन आरोपों पर आपत्ति करते हुए मंच तक आ गए। जोशी ने लोढ़ा को धक्का दे दिया। सम्मेलन में सीपी जोशी जनप्रतिनिधियों के बीच में ही बैठे रहे। बार-बार बुलाने पर भी मंच पर नहीं आए।
 
भ्रष्टाचार को बढ़ावा दिया
 
लोढ़ा ने कहा-कल्लाजी से पूछिए किस तरह स्विस चैनल से भाजपा राज में भ्रष्टाचार किया गया। हमारी सरकार ने इसी चैनल को लागू कर दिया। 11 हजार करोड़ की प्रॉपर्टी एक कंपनी के हवाले कर दी। ऐसे गोदाम दे दिए जो 80% तक भरे रहते हैं। कालीसिंध पावर प्रोजेक्ट के 228 करोड़ के टेंडर में एक कंपनी को फायदा पहुंचाने के लिए ऐसी शर्त जोड़ दी कि बाकी तीन कंपनियां बाहर हो गईं।
 
पेट्रोल पर 7 रु. ज्यादा वसूल रही है हमारी सरकार : लोढ़ा
 
खुले सत्र में पूर्व विधायक संयम लोढ़ा ने कहा-हमारी सरकार पिछली भाजपा सरकार के मुकाबले डीजल पर 3 रु. और पेट्रोल पर 7 रु. ज्यादा वसूल रही है। मोटरसाइकिल चलाने वाले ज्यादातर युवा हैं और वे जब भी पेट्रोल भरवाते हैं, कांग्रेस को कोसते हैं।
 
गोपालगढ़ फायरिंग के लिए सरकार जिम्मेदार  
 
गोपालगढ़ में जो घटना हुई, उसके लिए मुख्यमंत्रीजी आप जिम्मेदार हैं। जो गुर्जर पटरियों पर बैठे थे उन पर आपने लाठी तक नहीं चलाई और गोपालगढ़ में गोलियां चलवा दीं। मुझे तो ऐसी जानकारी है कि यह सब आपके इशारे पर हुआ।
 
चंद्रभान ने नकारे आरोप
 
चंद्रभान ने कहा कि गोपालगढ़ कांड के दिन मैं मुख्यमंत्री के साथ था। हम झालावाड़ से जयपुर एयरपोर्ट पहुंचे तो फायरिंग की जानकारी मिली। 
 
अपराधियों की पैरवी के लिए जनता का पैसा
 
लोढ़ा ने कहा-वसुंधरा राज में हुए भ्रष्टाचार पर कार्रवाई करने से इस सरकार को किसने रोका? हम भाजपा के खिलाफ भ्रष्टाचार की लड़ाई उसी दिन हार गए, जिस दिन इंक्वायरी एक्ट में आयोग बनाने के बजाय प्रशासनिक आयोग बनाया। कालीन चोरी के मुकदमे में सरकार ने जानबूझकर कुछ नहीं किया। दीनदयाल ट्रस्ट, वल्र्ड ट्रेड पार्क के घोटाले का क्या हुआ? मानसागर झील के मामले में तो अपराधियों की पैरवी के लिए कोर्ट में जनता के पैसे से एटॉर्नी खड़ा कर दिया।  
 
संयम और टाक में कहासुनी
 
राज्यसभा सांसद अश्क अली टाक ने कहा- संयम लोढ़ा जी आपने जिला प्रमुख चुनाव में पार्टी उम्मीदवार को हराया। इस पर दोनों में कहासुनी हुई।
 
कमियां न गिनाएं : रघु 
 
पार्टी के राजनीतिक प्रस्ताव के समर्थन में बोलने खड़े हुए सरकारी मुख्य सचेतक रघु शर्मा ने कहा कि मुख्यमंत्री सरकार की कमजोरियां बता देते हैं तो प्रदेशाध्यक्ष संगठन की। जिनकी जिम्मेदारी कमियां ठीक करने की है वे कमियां गिनाएं तो स्थिति ठीक कौन करेगा।
 
पार्टी को किया कुनबा कांग्रेस
 
पूर्व विधायक प्रतिभा सिंह ने कहा कि आपने कांग्रेस को कुनबा कांग्रेस में बदल दिया। आप अपने ही सौ नेताओं को बार-बार लालबत्ती या अहम पद थमा देते हैं।
 
मेयर भी बरसीं
 
जयपुर मेयर ज्योति खंडेलवाल ने कहा कि मैं गांधी प्रतिमा के पास धरना देने गई तो मुझे गिरफ्तार कर लिया गया। गांधीवादी मुख्यमंत्री के राज में ऐसा होना चिंतनीय है।
 
वासनिक ने ये कहा
 
प्रभारी महासचिव मुकुल वासनिक ने कहा कि सोनिया ने गहलोत को सीएम बनाया है। वे जबतक चाहेंगी गहलोत बने रहेंगे। सोनिया के आदेश पर ही कांग्रेसी काम करते हैं।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

दोस्तों, कुछ गिले-शिकवे और कुछ सुझाव भी देते जाओ. जनाब! मेरा यह ब्लॉग आप सभी भाईयों का अपना ब्लॉग है. इसमें आपका स्वागत है. इसकी गलतियों (दोषों व कमियों) को सुधारने के लिए मेहरबानी करके मुझे सुझाव दें. मैं आपका आभारी रहूँगा. अख्तर खान "अकेला" कोटा(राजस्थान)

Related Posts Plugin for WordPress, Blogger...