आपका-अख्तर खान

हमें चाहने वाले मित्र

09 नवंबर 2012

नेहरू के नेशनल हेराल्ड की जमीन बेच कांग्रेसियों ने खुलवा दिया मॉल


 

0_380_18भोपाल।देश के पहले प्रधानमंत्री पंडित जवाहर लाल नेहरू द्वारा शुरू किए गए नेशनल हेरॉल्ड अखबार की जमीन के कुछ हिस्से को भोपाल में कांग्रेस के नेताओं ने ही बेच डाला।
यही नहीं इस जमीन पर अवैध निर्माण कर शोरूम खोल डाले गए। इसके चलते भोपाल विकास प्राधिकरण (बीडीए) ने इसका आवंटन रद्द कर दिया है। मामले का खुलासा होते ही कांग्रेस में घमासान मचा हुआ है।
एमपी नगर जोन वन स्थित प्रेस कॉम्पलेक्स में वर्ष 1981 में नेशनल हेरॉल्ड अखबार को निकालने वाले एसोसिएट जर्नल को करीब एक एकड़ जमीन अखबार का प्रकाशन करने के लिए दी गई थी।
वर्ष 2008 में इस जर्नल से जुड़े कांग्रेस नेताओं ने इस जमीन को अशोक नंदा और अन्य लोगों को बेच दिया। यही नहीं इस जमीन का कमर्शियल इस्तेमाल करने के लिए इन लोगों ने बेसमेंट समेत अन्य स्थानों पर अवैध निर्माण कर शोरूम संचालकों को दे दिया।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

दोस्तों, कुछ गिले-शिकवे और कुछ सुझाव भी देते जाओ. जनाब! मेरा यह ब्लॉग आप सभी भाईयों का अपना ब्लॉग है. इसमें आपका स्वागत है. इसकी गलतियों (दोषों व कमियों) को सुधारने के लिए मेहरबानी करके मुझे सुझाव दें. मैं आपका आभारी रहूँगा. अख्तर खान "अकेला" कोटा(राजस्थान)

Related Posts Plugin for WordPress, Blogger...