आपका-अख्तर खान

हमें चाहने वाले मित्र

09 नवंबर 2012

टीवी रिपोर्टरों की धमकी - बीस लाख दो, नहीं तो टेलीकास्ट कर देंगे सेक्स टेप




नई दिल्ली. देश के दो प्रमुख समाचार चैनलों के रिपोर्टरों पर एक कारोबारी को सेक्स टेप के नाम पर ब्लैकमेल करने का मामला दर्ज किया गया है। मामला दक्षिण दिल्ली का है। यहां के एक गैराज मालिक ने समाचार चैनल इंडिया टीवी की रिपोर्टर भूमिका शर्मा और एबीपी न्यूज के प्रदीव श्रीवास्तव पर एक कारोबारी को ब्लैकमेल करने का मामला दर्ज किया है। पुलिस ने एक एनजीओ संचालक को भी नामजद किया है।
 
राजधानी की एक निचली अदालत के आदेश के बाद यह मामला दर्ज किया गया। पुलिस ने शिकायतकर्ता विजय से मिले बातचीत के टेप को फोरेंसिक जांच के लिए भेज दिया है। पुलिस सूत्रों के अनुसार, इस मामले में एक अन्‍य संवाददाता के भी शामिल होने की बात सामने आ रही है। पुलिस मामले की तफतीश में जुट गई है।
 
 
पुलिस के मुताबिक 53 साल के गैराज मालिक विजय कुमार ने आरोप लगाया है कि साजिश के तहत एक सेक्स वर्कर के साथ उनके अंतरंग संबंध बनवाए गए और फिर उसका वीडियो बनाकर उनसे बीस लाख रुपये मांगे गए। अपनी शिकायत में विजय कुमार ने कहा है कि पीपल्स फाउंडेशन एनजीओ के संचालक मनु शर्मा ने अपने दो भाइयों के साथ मिलकर उनका सेक्स वीडियो बनाया और फिर थाने में बलात्कार का मामला दर्ज करवाने की धमकी देकर बीस लाख रुपये की मांग की। 
 
जब उन्होंने मनु शर्मा को बीस लाख  रुपये नहीं दिए,  तब इंडिया टीवी की रिपोर्टर भूमिका शर्मा और एबीपी न्यूज के वरिष्ठ संवाददाता प्रदीव श्रीवास्तव ने उन्हें फोन करके मनु शर्मा से समझौता न करने की स्थिति में वीडियो टेप को चैनल पर प्रसारित करने की धमकी दी। पीड़ित ने रिपोर्टरों के फोन कॉल की रिकार्डिंग कर ली और फिर अदालत की शरण में चले गए। 
 
अदालत ने अब सेक्स वीडियो और कॉल रिकार्डिंग को सीज करके आरोपियों के खिलाफ मामला दर्ज करने का आदेश दिया है। पुलिस ने इस मामले में दोनों पत्रकारों से भी पूछताछ की है। मामला सामने आने के बाद दोनों संस्थानों ने रिपोर्टरों को निलंबित कर दिया है।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

दोस्तों, कुछ गिले-शिकवे और कुछ सुझाव भी देते जाओ. जनाब! मेरा यह ब्लॉग आप सभी भाईयों का अपना ब्लॉग है. इसमें आपका स्वागत है. इसकी गलतियों (दोषों व कमियों) को सुधारने के लिए मेहरबानी करके मुझे सुझाव दें. मैं आपका आभारी रहूँगा. अख्तर खान "अकेला" कोटा(राजस्थान)

Related Posts Plugin for WordPress, Blogger...