आपका-अख्तर खान

हमें चाहने वाले मित्र

09 नवंबर 2012

स्विस बैंक में 6000 में से 200 करोड़ रुपये अंबानी के : केजरीवाल



स्विस बैंक में 6000 में से 200 करोड़ रुपये अंबानी के : केजरीवाल
नई दिल्ली: इंडिया अगेंस्ट करप्शन के अरविंद केजरीवाल ने आज विदेशों में कालेधन पर खुलासा करते हुए केंद्र सरकार को देश के लिए खतरा बताया।उन्होंने मनमोहन सिंह सरकार पर उद्योगपतियों के साथ सेटिंग के कई संगीन आरोप लगाये।

केजरीवाल ने कहा कि मुकेश अंबानी और अनिल अंबानी के 100-100 करोड़ रुपये स्विस बैंकों में जमा हैं। रिलायंस इंडस्ट्रीज के 200 करोड़ स्विस बैंकों में जमा हैं।


केजरीवाल ने कहा कि एचएसबीसी की जेनेवा ब्रांच में जिन 700 भारतीयों के खाते हैं, उनकी लिस्ट सरकार के पास आई थी। 700 लोगों के करीब 6 हजार करोड़ रुपये स्विस बैंकों में हैं। कुछ ही लोगों की सूची अभी इनके पास आयी है। इसमें अनु टंडन के 100 करोड़ रुपये और संदीप टंडन के 125 करोड़ रुपये स्विस बैंकों में जमा हैं। अनु टंडन उन्नाव से कांग्रेस की एमपी हैं। संदीप टंडन भारतीय राजस्व सेवा के पूर्व अधिकारी हैं और अनु टंडन उनकी पत्नी हैं।
इसके साथ ही जेट एयरवेज के नरेश कुमार गोयल के 80 करोड़ रुपये, डाबर के तीन लोगों के 25 करोड़ रुपये स्विस बैंकों में हैं। एचएसबीसी देश में मनी लॉन्ड्रिंग और हवाला का कारोबार कर रही है। केजरीवाल ने एचएसबीसी को देश की सुरक्षा, आर्थिक और  हर मामले के लिए खतरा बताया है। केजरीवाल ने कहा कि स्विस बैंकों में अकाउंट खुलवाना बहुत आसान है। इसके साथ ही, उन्होंने कहा कि स्विस बैंक हवाला के जरिए आपका पैसा बाहर भेज देते हैं। जब आपको जरूरत हो, तुरंत पैसा मिल जाता है। उन्होंने सवाल उठाया कि मुकेश अंबानी और डाबर समेत कई उद्योगपतियों के घर कालेधन के मामले में छापा क्यों नहीं मारा गया। केजरीवाल ने एचएसबीसी के शीर्ष अधिकारियों की गिरफ्तारी की मांग की।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

दोस्तों, कुछ गिले-शिकवे और कुछ सुझाव भी देते जाओ. जनाब! मेरा यह ब्लॉग आप सभी भाईयों का अपना ब्लॉग है. इसमें आपका स्वागत है. इसकी गलतियों (दोषों व कमियों) को सुधारने के लिए मेहरबानी करके मुझे सुझाव दें. मैं आपका आभारी रहूँगा. अख्तर खान "अकेला" कोटा(राजस्थान)

Related Posts Plugin for WordPress, Blogger...