आपका-अख्तर खान

हमें चाहने वाले मित्र

23 अक्तूबर 2012

मारपीट के आरोप के बाद अरविंद ने मांगी एनी कोहली से माफी



नई दिल्ली. इंडिया अगेंस्ट करप्शन की कार्यकर्ता एनी कोहली से अरविंद केजरीवाल ने मंगलवार को माफी मांग ली। एनी कोहली ने कहा कि वह केजरीवाल से मिलीं और उन्हें अपनी परेशानियां बताईं। दरअसल, एनी खुद को 'राजनीतिक एजेंट' कहे जाने पर केजरीवाल से सफाई मांगना चाहती थीं।
एनी के मुताबिक, 'केजरीवाल ने मेरी समस्या सुनीं और आश्वस्त किया कि वह मयंक गांधी से बात करेंगे। मैं केजरीवाल जी का सम्मान करती हूं।' कोहली ने यह भी कहा कि वह भ्रष्टाचार के मुद्दे पर उन्होंने केजरीवाल का समर्थन किया था लेकिन वह केजरीवाल के राजनीतिक विकल्प का समर्थन नहीं करती हैं। 
 
 
एनी कोहली ने आरोप लगाया था कि उन्हें अरविंद केजरीवाल से मिलने नहीं दिया गया। कुछ दिनों पहले केजरीवाल की प्रेस कॉन्फ्रेंस में हंगामा करने वाली एनी ने केजरीवाल से मुलाकात से पहले मंगलवार को आईएसी कार्यकर्ताओं पर मारपीट का आरोप लगाया था। एनी कोहली ने आरोप लगाया कि मंगलवार को प्रशांत भूषण के घर के बाहर अरविंद केजरीवाल समर्थकों ने उनके साथ मारपीट की। एनी ने जब इसकी शिकायत केजरीवाल से की तो वे उन्हें समझाते हुए घर के अंदर ले गए। एनी ने केजरीवाल के सामने ही रोते हुए कहा कि आईएसी स्वयंसेवकों ने उनके साथ मारपीट की। 
 
 
गौरतलब है कि रविवार को केजरीवाल समर्थकों ने हरियाणा के मुख्यमंत्री भूपेंद्र सिंह हुड्डा के घर के बाहर प्रदर्शन किया था। इस दौरान पुलिस ने खूब लाठियां भांजी थी। केजरीवाल ने प्रदर्शन के बाद अपने घर पर प्रेस कॉन्फ्रेंस बुलाई थी। एनी ने इस प्रेस कॉन्फ्रेंस में हंगामा करते हुए केजरीवाल से कई नैतिक सवाल पूछे थे। हालांकि केजरीवाल ने उनके सवालों का जवाब नहीं दिया था। मंगलवार को एनी अपने सवालों का जवाब मांगने प्रशांत भूषण के घर पहुंच गईं थीं। कोहली का आरोप है कि यहां आईएसी कार्यकर्ताओं ने उनके साथ मारपीट की। 
 
कोहली का दावा है कि वह अन्ना के भ्रष्टाचार विरोधी आंदोलन के साथ लंबे वक्त से जुड़ी हैं, हालांकि अन्ना हजारे और अरविंद केजरीवाल, दोनों उन्हें पहचानने से इनकार कर चुके हैं। एनी सवाल करते वक्त खुद को अरविंद केजरीवाल की तरह ही आम आदमी बताती हैं। एनी मुंबई की रहने वाली हैं और एक हफ्ता पहले ही दिल्ली पहुंची है।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

दोस्तों, कुछ गिले-शिकवे और कुछ सुझाव भी देते जाओ. जनाब! मेरा यह ब्लॉग आप सभी भाईयों का अपना ब्लॉग है. इसमें आपका स्वागत है. इसकी गलतियों (दोषों व कमियों) को सुधारने के लिए मेहरबानी करके मुझे सुझाव दें. मैं आपका आभारी रहूँगा. अख्तर खान "अकेला" कोटा(राजस्थान)

Related Posts Plugin for WordPress, Blogger...