आपका-अख्तर खान

हमें चाहने वाले मित्र

10 सितंबर 2012

उधर साहब कर रहे थे सीएम की आवभगत, इधर मातहत ले रहे थे ब्लू फिल्म का मजा!



जोधपुर.इन दिनों नकली इंजेक्शन को लेकर महात्मा गांधी अस्पताल चर्चा में है। रविवार को मुख्यमंत्री अशोक गहलोत व स्वास्थ्य मंत्री एए खान की जोधपुर यात्रा को देखते हुए विशेष आदेश से अधीक्षक कार्यालय खुलवाया गया ताकि आवश्यकता होने पर किसी तरह के दस्तावेज या जवाब उपलब्ध करवाया जा सके।
अस्पताल के अधीक्षक मुख्यमंत्री व चिकित्सा मंत्री के कार्यक्रमों में पूरे दिन कार्यालय से बाहर रहे। इस दौरान अधीक्षक के निजी सहायक व कार्यवाहक कार्यालय अधीक्षक कमरा बंद कर अस्पताल के कंप्यूटर पर अश्लील फिल्में देखने में लगे रहे। कोई अंदर नहीं आए इसके लिए चतुर्थ श्रेणी कर्मचारी को निगरानी के लिए बाहर बैठा दिया। इसकी जानकारी मिलने पर भास्कर टीम ने मामले की पड़ताल शुरू की।
अधीक्षक निजी सहायक कक्ष के समीप बने कमरे में निजी सहायक सुजीत परिहार व कार्यवाहक कार्यालय अधीक्षक सत्येंद्र मंगल बैठे थे। फिल्म देखने के लिए परिहार स्क्रीन के एकदम सामने कंप्यूटर ऑपरेटर की सीट पर बैठा था, जबकि उसके पास मंगल बैठा था। दोपहर तक दोनों वहीं जमे रहे।
पहले भी हुई शिकायतें
शाम पांच बजे बाद अस्पताल अधीक्षक कार्यालय में शराब पार्टियों की शिकायतें किसी से छुपी हुई नहीं है। सूत्रों ने बताया कि आए दिन होने वाली पार्टियां रात नौ बजे तक चलती हैं। इस दौरान कार्यालय के आगे के सभी दरवाजे बंद कर दिए जाते हैं। पीछे एक दरवाजे से आना-जाना होता है। इसमें कई कर्मचारी शामिल होते रहे हैं।
कार्यालय खुलवाया था
'मुख्यमंत्री एवं चिकित्सा मंत्री के दौरे के दौरान किसी तरह की इन्फॉर्मेशन जुटाने के लिए प्राचार्य के निर्देश पर रविवार को कार्यालय खुलवाया था। मैं स्वयं पूरे दिन दौरे में व्यस्त था। पीछे अगर ऐसी घटना हुई तो यह गलत है। सख्त कार्रवाई की जाएगी।'
डॉ. पीसी व्यास, अधीक्षक एमजीएच
पोर्न देखने वाले दोनों कर्मचारी निलंबित
महात्मा गांधी अस्पताल के अधीक्षक कार्यालय में पोर्न फिल्म देखने के मामले में निजी सहायक सुजित परिहार व कार्यवाहक कार्यालय अधीक्षक सत्येंद्र मंगल को निलंबित कर दिया गया है। ये दोनों रविवार को ऑफिस में कंप्यूटर पर पोर्न फिल्में देख रहे थे। इस मामले में चिकित्सा मंत्री के निर्देश पर एडीएम प्रथम विवेक कुमार ने जांच की। जांच रिपोर्ट के आधार पर  दोनों को निलंबित किया गया।
मेडिकल कॉलेज के प्राचार्य डॉ. अरविंद माथुर ने बताया कि कलेक्टर सिद्धार्थ महाजन के निर्देश पर यह कार्रवाई की गई है। गौरतलब है कि दैनिक भास्कर ने सोमवार के अंक में ‘पोर्न फिल्म देख रहा था अधीक्षक का स्टाफ’ समाचार प्रकाशित किया था। सोमवार को मुख्यमंत्री अशोक गहलोत व चिकित्सा मंत्री एए खान जोधपुर में थे। चिकित्सा मंत्री ने कॉलेज प्रबंधन से इस घटना को लेकर नाराजगी जताई। उन्होंने कलेक्टर को 24 घंटे में जांच कर कार्रवाई करने के निर्देश दिए।
एमजीएच अधीक्षक डॉ. पीसी व्यास ने सोमवार देर रात दोनों के निलंबन आदेश जारी कर दिए। दोनों को 16 सीसीए की चार्जशीट दी जाएगी। इनका कार्यभार दूसरे कर्मचारियों को सौंप दिया गया है।  
कार्यालय बंद रखने के निर्देश: सोमवार सुबह दैनिक भास्कर में घटना के खुलासे के बाद अधीक्षक डॉ. पीसी व्यास ने नर्सिग अधीक्षक व संबंधित को निर्देश दिए अधीक्षक व पीए कक्ष का गेट उनके निर्देश के बगैर नहीं खुलेगा। अधीक्षक के अस्पताल पहुंचने तक ताले नहीं खुले। एडीएम के पहुंचने पर जांच शुरू हुई।
एडीएम ने लिए बयान
चिकित्सा मंत्री के निर्देश पर कलेक्टर सिद्धार्थ महाजन ने एडीएम विवेक कुमार को जांच के लिए एमजीएच भेजा। एडीएम ने अस्पताल अधीक्षक के पीए सुजित परिहार व कार्यवाहक कार्यालय सहायक सत्येंद्र मंगल के घटना से जुड़े बयान लिए। दोनों ने अपने बयान में पोर्न फिल्म देखने से मना किया। इसके अलावा दो और कर्मचारियों के बयान हुए।
कंप्यूटर में कई सॉफ्ट वेयर मिले
एडीएम प्रथम विवेक कुमार व आईटी विशेषज्ञों ने पीए कक्ष के कंप्यूटर खंगाले। जांच में पाया गया कि कंप्यूटर की हिस्ट्री फाइल डिलीट की गई थी। इसके अलावा कंप्यूटर में कई तरह के सॉफ्टवेयर भी मिले हैं, जो निजी कंप्यूटर में होते हैं। इसको लेकर एडीएम ने कर्मचारियों को फटकार लगाई।  
रिपोर्ट में हुआ प्रमाणित  
कलेक्टर सिद्धार्थ महाजन को सौंपी गई एडीएम की रिपोर्ट में कंप्यूटर पर मिले अनावश्यक सॉफ्टवेयर सहित अन्य जानकारियों से प्रमाणित हो गया कि दोनों कर्मचारी कंप्यूटर पर पोर्न फिल्म देख रहे थे। कलेक्टर ने इसी रिपोर्ट की जानकारी सरकार को भेजी एवं कॉलेज प्रबंधन को कार्रवाई के निर्देश दिए।
जांच अधिकारी ने देखे फुटेज  
एडीएम विवेक कुमार ने कॉलेज प्राचार्य डॉ. अरविंद माथुर व अन्य डॉक्टरों के साथ कॉलेज में बैठक ली। बैठक में इस पूरे प्रकरण पर विस्तृत चर्चा हुई। इसके बाद प्रशासन ने टीवी पर चले फुटेज जुटाए। इन फुटेज को देखने के बाद साबित हो गया कि कार्यालय के कंप्यूटर पर पोर्न फिल्म चल रही थी।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

दोस्तों, कुछ गिले-शिकवे और कुछ सुझाव भी देते जाओ. जनाब! मेरा यह ब्लॉग आप सभी भाईयों का अपना ब्लॉग है. इसमें आपका स्वागत है. इसकी गलतियों (दोषों व कमियों) को सुधारने के लिए मेहरबानी करके मुझे सुझाव दें. मैं आपका आभारी रहूँगा. अख्तर खान "अकेला" कोटा(राजस्थान)

Related Posts Plugin for WordPress, Blogger...