आपका-अख्तर खान

हमें चाहने वाले मित्र

15 सितंबर 2012

माइलेज से लेकर स्पीड तक हर मामले में लाजवाब है यह मॉडर्न कार



 

उम्र 15 वर्ष और इरादे पहाड़ जैसे। इन्हीं इरादों से सिर्फ 20 हजार रुपए में बना दी ख्वाबों की कार। यह न केवल अच्छी-खासी स्पीड में दौड़ती है, बल्कि माइलेज भी लाजवाब देती है। इसे बनाया है 10वीं कक्षा के स्टूडेंट योगेश मंडीवाल ने। क्रिएटिव चीजों में रुचि रखने वाले योगेश ने इसे ‘जीटी-150’ नाम दिया है।
डिस्कवरी देखकर आया आइडिया

योगेश कहते हैं, डिस्कवरी चैनल में छोटे-छोटे बच्चों को बड़े और क्रिएटिव काम करते देखता था तो उनसे स्वयं की तुलना करता था। बस वहीं से सोच लिया था कि मैं भी एक शानदार कार बनाऊंगा, लेकिन फाइनेंस की समस्या थी। इसके बाद मैंने मम्मी से 20 हजार रुपए लिए और कार बनाने का काम शुरू किया। इसके लिए पहले कई दिनों तक रिसर्च की और फिर यह मॉडल तैयार किया।
कार के लिए एक पुराने स्कूटर के इंजन को उपयोग में लिया गया है। बॉडी भी घर में ही तैयार की है। खास बात यह रही कि इसे तैयार भी मात्र 20 दिनों में किया गया है।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

दोस्तों, कुछ गिले-शिकवे और कुछ सुझाव भी देते जाओ. जनाब! मेरा यह ब्लॉग आप सभी भाईयों का अपना ब्लॉग है. इसमें आपका स्वागत है. इसकी गलतियों (दोषों व कमियों) को सुधारने के लिए मेहरबानी करके मुझे सुझाव दें. मैं आपका आभारी रहूँगा. अख्तर खान "अकेला" कोटा(राजस्थान)

Related Posts Plugin for WordPress, Blogger...